विज्ञापन

WI vs SA: केशव महाराज ने किया करिश्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास

Keshav Maharaj record RECORD Most wicket in international cricket: केशव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट लेने में सफल रहे, इस दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

WI vs SA: केशव महाराज ने किया करिश्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास
KESHAV MAHARAJ RECORD

Keshav Maharaj record vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका स्पिनर केशव महाराज ने इतिहास रच दिया है. केशव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान तीन विकेट अपने नाम किए. ऐसा करते ही साउथ अफ्रीका क्रिकेट के 'महाराज' के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया. दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट में केशव साउथ अफ्रीका के लिए 250 से ज्यादा विकेट हासिल करने वाले केवल दूसरे स्पिनर बन गए हैं. उनसे पहले साउथ अफ्रीका के लिए ऐसा कारनामा सिर्फ इमरान ताहिर ने बतौर स्पिनर किया है. इमरान ने साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 291 विकेट हासिल किए हैं.

वहीं, अब केशव महाराज भी इंटरनेशनल क्रिकेट में 250 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं.  इसके अलावा केशव साउथ अफ्रीका की ओर से 250 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले 11वे ंगेंदबाज बन गए हैं 

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट शॉम पॉलक ने लिए हैं. पॉलक ने 823 विकेट अपने नाम किए हैं. दूसरे नंबर पर डेल स्टेन हैं . स्टेन ने 697 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. वहीं, पहले टेस्ट मैच की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 357 रन बनाए जिसमें सबसे ज्यादा रन तेम्बा बवुमा ने बनाए. कप्तान तेम्बा बवुमा ने 86 रन की पारी खेली तो वहीं, टोनी डी ज़ोरज़ी ने 145 गेंद पर 78 रन की पारी खेलने में सफल रहे.

वियान मुल्डर ने 41 रन की नाबाद पारी खेली. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा विकेट जोमेल वार्रिकान ने लिए.  वार्रिकान ने 4 विकेट लिए. वहीं, तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी पहली पारी के दौरान 4 विकेट पर 145 रन बना लिए थे. वेस्टइंडीज की टीम 212 रन साउथ अफ्रीका से पीछे है. वेस्टइंडीज की दौरे पर साउथ अफीकी टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "हे प्रभु...ये अय्यर को क्या हुआ", यहां से खराब हुए ग्रह, अब दलीप ट्रॉफी में इतने बदतर हो गए
WI vs SA: केशव महाराज ने किया करिश्मा, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर रचा इतिहास
wasim akram picks shubman gill as next superstar of test cricket ahead of ind vs ban test series
Next Article
IND vs BAN: वसीम अकरम की बड़ी भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी को बताया टेस्ट क्रिकेट का अगला सुपरस्टार बल्लेबाज़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com