कश्‍मीर: क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्‍तानी जर्सी पहन वहां का राष्‍ट्रगान गाने वाले युवकों पर कार्रवाई, पुलिस ने हिरासत में लिया

कश्‍मीर: क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्‍तानी जर्सी पहन वहां का राष्‍ट्रगान गाने वाले युवकों पर कार्रवाई, पुलिस ने हिरासत में लिया

कश्‍मीर के कुछ युवाओं का पाकिस्‍तान की जर्सी में वहां का राष्‍ट्रगान गाते हुए यह फोटो वायरल हुआ था

श्रीनगर:

कश्‍मीर में एक क्रिकेट मैच के दौरान एक क्‍लब के खिलाड़‍ियों द्वारा पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनने और पाकिस्‍तान का ही राष्‍ट्रगान गाने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है.राज्‍य की पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद दर्जन भर युवकों को हिरासत में ले लिया है, इस वीडियो में ये युवा पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाते नजर आ रहे हैं. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया, "इन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया है." इन 12युवकों को बुधवार रात उत्तरी कश्मीर के गांदरबल जिले से हिरासत में लिया गया. वीडियो में वे पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की पोशाक पहने देश का राष्ट्रगान गाते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी.

जानकारी के मुताबिक, कश्मीरी युवाओं ने यह मैच 2 अप्रैल को मध्य कश्मीर स्थित गांदरबल डिस्ट्रिक्ट के वायिल ग्राउंड पर खेला. खास बात यह कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेनानी-नाशरी टनल के उद्घाटन के लिए उस समय कश्मीर के दौरे पर थे और अलगाववादियों ने राज्य में मौजूद प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में हड़ताल बुलाई थी. खबरों के अनुसार बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई थी जबकि विपक्षी टीम के खिलाड़ी सफेद जर्सी पहने दिखे.

खबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम गुरुवार को मामले की जांच के लिए श्रीनगर पहुंचेगी.खबरों के अनुसार जब बाबा दरियाउद्दीन टीम के खिलाड़ियों से इस बारे में पूछा गया, तो उनके मुंह से वही रटी-रटाई कश्मीर के मुद्दे वाली बात निकली. टीम के खिलाडियों का कहना था कि वह अपने कश्मीरी भाई-बहनों को ये बताना चाहते थे कि वे कश्मीर मुद्दे को भूले नहीं हैं. हालांकि कुछ खिलाड़ी इसका समर्थन नहीं करना चाहते थे, लेकिन अन्य के दबाव में उन्हें ऐसा करना पड़ा. वैसे यह कोई नहीं बात नहीं है और इस साल की शुरुआत में भी कश्मीर के दो उभरते हुए संगीतकारों ने पाकिस्तानी राष्ट्रगान को अपनी आवाज देकर विवादों को जन्म दे दिया था. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

पीएम मोदी ने कहा था, टेरेरिज्‍म के बजाय टूरिज्‍म को बढ़ावा दें
गौरतलब है कि चेनानी-नाशरी टलल का शुभारंभ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटी के युवाओं को अमन का संदेश दिया था. रविवार को ही कश्मीर में वहां के युवाओं से अपील करते हुए पीएम ने कश्‍मीर के युवाओं से कहा था, 'आपके सामने दो रास्ते हैं जो आपका भविष्य तय कर सकते हैं. एक रास्ता पर्यटन का है और दूसरा रास्ता आतंकवाद का है. उन्होंने कहा, पिछले 40 वर्षों में बहुत रक्तपात हुआ है. मेरी अपनी घाटी खून से लथपथ रही है, मेरे प्यारे कश्मीरी युवाओं, मेरे हिंदुस्तान के प्यारे युवाओं..इस रक्तपात से किसी का फायदा नहीं हुआ है.' (भाषा से इनपुट)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com