यह ख़बर 08 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

अगर सचिन का रिकॉर्ड नहीं टूटा तो मानव जाति पिछड़ जाएगी : कपिल

खास बातें

  • मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की उपलब्धि को हासिल करना भले ही असंभव दिखता हो लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में यह रिकॉर्ड नहीं टूटा तो मानव जाति पिछड़ जाएगी।
कोलकाता:

मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की उपलब्धि को हासिल करना भले ही असंभव दिखता हो लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि अगर आने वाले दिनों में यह रिकॉर्ड नहीं टूटा तो मानव जाति पिछड़ जाएगी।

सुनील गावस्कर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, ‘हमारे समय में हम सोचा करते थे कि क्या कोई सुनील गावस्कर का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा।’ गावस्कर का 34 टेस्ट शतक का रिकॉर्ड तोड़ना असंभव लगता था लेकिन तेंदुलकर ने इसे तोड़ा था।

भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, ‘लेकिन ऐसा हुआ। ऐसा हो रहा है और पूरा भरोसा है कि ऐसा होगा। रिकॉर्ड टूटने के लिए ही हैं। सचिन ने इतना बड़ा कारनामा कर दिया है कि अगर कोई भी इसे नहीं तोड़ेगा तो मानव जाति पिछड़ जाएगी। हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जबकि कोई सचिन का रिकॉर्ड तोड़ेगा।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पास करने वाले छात्रों को संबोधित करते हुए कपिल ने कहा कि इसके लिए सिर्फ प्रतिभा काफी नहीं है तथा इसके लिए करियर की योजना बनाना भी अहम है।