कपिल देव आज मना रहे हैं अपना 63वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर जमकर मिल रही है बधाइयां

हरियाणा हरिकेन के नाम से मशहूर कपिल आज अपना  63वां जन्मदिन हैं.  एक खिलाड़ी के तौर पर कपिल देव बेहद फिट थे. उनकी रनिंग इतनी अच्छी थी कि अपने पूरे करियर में वे कभी भी रन आउट नहीं हुए.

कपिल देव आज मना रहे हैं अपना 63वां जन्मदिन, सोशल मीडिया पर जमकर मिल रही है बधाइयां

बीसीसीआई ने एक ट्वीट के जरिए इस दिग्गज खिलाड़ी को बधाई दी है.

खास बातें

  • कपिल देव आज मना रहे हैं अपना 63वां जन्मदिन
  • 1983 में भारतीय टीम के कप्तान थे कपिल देव
  • अपने टाइम के सबसे फिट खिलाड़ी थे कपिल देव
नई दिल्ली:

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पहली बार आईसीसी वर्ल्डकप भारत को जिताने वाले कपिल देव (Kapil Dev) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल देव का जन्म 6 जनवरी 1959 को चंडीगढ़ में हुआ था. भारतीय टीम (Team India) साउथ अफ्रीका में ऐतिहासिक सीरीज जीतने के मौके पर खड़ी है अगर आज अगर भारतीय टीम सीरीज जीतने में सफल हो जाती है तो  कपिल देव के लिए इससे अच्छा  जन्मदिन का तोहफा और क्या हो सकता है. 

यह पढ़ें- आईसीसी महिला वनडे विश्व कप टीम से जेमिमा रौड्रिगेज और शिखा पांडे बाहर, पहला मुकाबला पाकिस्तान से, जानिए पूरा शेड्यूल

कपिल देव (Kapil Dev) के जन्मदिन  पर सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर बधाई दी है. बीसीसीआई (BCCI) ने एक ट्वीट के जरिए इस दिग्गज खिलाड़ी को बधाई दी है. 


कपिल देव टीम इंडिया के अब तक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक हैं.  एमएस धोनी ने 2011 विश्व कप ट्रॉफी उठाकर भारत के 28 साल पुराने इंतजार को खत्म किया था लेकिन यह महान ऑलराउंडर कपिल देव ही थे, जिन्होंने 1983 का वर्ल्डकप इंडिया को दिलाया. हरियाणा हरिकेन के नाम से मशहूर कपिल आज अपना  63वां जन्मदिन हैं.  एक खिलाड़ी के तौर पर कपिल देव बेहद फिट थे. उनकी रनिंग इतनी अच्छी थी कि अपने पूरे करियर में वे कभी भी रन आउट नहीं हुए. वाकई कपिल देव का कोई सानी नहीं है. 

जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

. ​