इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने की भविष्यवाणी, जो रूट तोड़ेंगे इंग्लैंड बल्लेबाजों का हर एक रिकॉर्ड

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि मौजूदा कप्तान जो रूट स्पिन का सामना करने वाले संभवत: देश के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और देश के बल्लेबाजों के बनाए सभी टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने की भविष्यवाणी, जो रूट तोड़ेंगे इंग्लैंड बल्लेबाजों का हर एक रिकॉर्ड

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने की भविष्यवाणी, जो रूट तोड़ेंगे इंग्लैंड बल्लेबाजों का हर एक रिकॉर्ड

India vs England: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि मौजूदा कप्तान जो रूट स्पिन का सामना करने वाले संभवत: देश के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और देश के बल्लेबाजों के बनाए सभी टेस्ट बल्लेबाजी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रूट (Joe Root) ने चेन्नई में भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट की पहली पारी में 218 रन बनाए जिससे इंग्लैंड मंगलवार को 227 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा. हुसैन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स' के लिए अपने कॉलम में लिखा, ‘‘यह तय है कि रूट इंग्लैंड के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह संभवत: सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा, वह संभवत: सर एलिस्टेयर कुक के 161 टेस्ट मैचों को पार करेगा और संभवत: उनके रनों की संख्या को भी.

उन्होंने लिखा, ‘‘वह शानदार लय में है, सिर्फ 30 साल का है और अगर आप इंग्लैंड के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों की सूची बनाओ-जिन्हें मैंने खेलते हुए देखा है- इस सूची में कुक, ग्राहम गूच और केविन पीटरसन के साथ रूट जरूर होंगे. हुसैन ने कहा, ‘‘मैं कहूंगा कि वह संभवत: स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, वह जिस तरह स्वीप करता है वह देखने में शानदार लगता है.

IND vs ENG: एंडरसन ने खतरनाक गेंद पर एक ही ओवर में गिल-रहाणे को किया बोल्ड..वायरल हुआ Video

हुसैन ने कहा कि भारत के खिलाफ उसी की सरजमीं पर बड़ी जीत ‘परफेक्ट प्रदर्शन' था और यह इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट जीत में से एक होगा. उन्होंने कहा, ‘‘लोग इंग्लैंड को चुका हुआ मान रहे थे, कह रहे थे कि भारत 4-0 से जीत सकता है. किसी ने भी इस टीम को अधिक मौका नहीं दिया था.

भारत आस्ट्रेलिया में जीता था, विराट कोहली की टीम में वापसी हुई थी और भारत क्रिकेट खेलने जाने और टेस्ट जीतने के लिए काफी मुश्किल जगह है. इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘इसलिए इंग्लैंड की यह जीत शीर्ष पर होनी चाहिए, विशेषकर विदेशी सरजमीं पर. उन्होंने परफेक्ट प्रदर्शन किया। पहली गेंद से अंतिम गेंद तक, यह शानदार था. हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड के प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है जिसने विदेशी सरजमीं पर लगातार छह मैच जीते हैं.

IND vs ENG: जो रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने रचा इतिहास, इंग्लिश कप्तान ने जीत के साथ बनाया खास रिकॉर्ड


जेम्स एंडरसन ने चेन्नई टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन सुबह के सत्र में शानदार स्पैल डालकर इंग्लैंड की जीत की नींव रखी लेकिन हुसैन ने कहा कि इस अनुभवी तेज गेंदबाज को आराम देकर दूसरे टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका दिया जा सकता है. हुसैन ने साथ ही इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की रोटेशन नीति की भी सराहना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)