विज्ञापन

जो रूट के प्रंचड फॉर्म पर कौन से 2 गेंदबाज लगा सकते हैं लगाम? माइकल वॉन ने सबूत के साथ बताया

Michael Vaughan Big Statement: माइकल वॉन ने दुनिया के उन 2 तेज गेंदबाजो का नाम बताया है जो जो रूट के मौजूदा फॉर्म पर अंकुश लगा सकते हैं.

जो रूट के प्रंचड फॉर्म पर कौन से 2 गेंदबाज लगा सकते हैं लगाम? माइकल वॉन ने सबूत के साथ बताया
Joe Root

Michael Vaughan Big Statement: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं. हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम की तरफ से सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है. हालांकि, इसके बावजूद उनके हमवतन पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने उनके प्रंचड फॉर्म के ऊपर अंकुश लगाने वाले 2 गेंदों का नाम बताया है. 49 वर्षीय पूर्व कप्तान का कहना है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस रूट की मौजूदा गति पर लगाम लगा सकते हैं. 

वॉन ने रूट की कठिनाइयों को किया उजागर

पूर्व क्रिकेटर ने बुमराह और कमिंस के सामने रूट की उठने वाली कठिनाइयों का भी जिक्र किया है. वॉन के मुताबिक भारतीय स्टार बुमराह को रूट के खिलाफ गेंदबाजी करने में काफी मजा आता है. इसी वजह से वह बुमराह के खिलाफ फंसते हुए नजर आते हैं.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रूट की समस्याओं का जिक्र करते हुए वॉन ने कहा कि वह कंगारू जमीं अबतक शतक नहीं लगा पाए हैं. इसकी वजह यहां उन्हें कमिंस ने काफी परेशान किया है. 

वॉन ने कहा, "वह हर सप्ताह ऐसा नहीं कर सकते है. जारी सप्ताह में भी उन्होंने कुछ खास नहीं किया है.'' पूर्व क्रिकेटर ने तर्क के साथ इस बात पर जोर देने की कोशिश की है कि इंग्लैंड को रूट के ऊपर पूरी तरह से निर्भर रहने के बजाय सफलता के अन्य तरीके भी खोजने चाहिए.

ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ रूट का रिकॉर्ड

आपको जानकर हैरानी होगी कि रूट ने ऑस्ट्रेलिया में अबतक कुल 14 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से वहां एक भी शतक देखने को नहीं मिला है. यहां उन्होंने 9 अर्धशतकों की बदौलत 892 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 35.68 का रहा है. 

भारत के खिलाफ हालांकि रूट का रिकॉर्ड काफी प्रभावशाली है. उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफी 58.08 की औसत से 2,846 रन बनाए हैं. जिसमें 10 शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Rohit Sharma: रोहित शर्मा को आखिर ऐसी क्या जरूरत पड़ी जो उन्होंने पीयूष चावला को रात 2.30 बजे किया मैसेज?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma: रोहित शर्मा को आखिर ऐसी क्या जरूरत पड़ी जो उन्होंने पीयूष चावला को रात 2.30 बजे किया मैसेज?
जो रूट के प्रंचड फॉर्म पर कौन से 2 गेंदबाज लगा सकते हैं लगाम? माइकल वॉन ने सबूत के साथ बताया
yuvraj singh picks sourav ganguly not rahul dravid or ms dhoni as best captain as he played under him
Next Article
Yuvraj Singh: द्रविड़-धोनी नहीं, युवराज सिंह ने इस दिग्गज को बताया पसंदीदा कप्तान, विरोधी भी खाते थे खौफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com