विज्ञापन

आखिर क्यों वर्ल्ड कप की मेजबानी को जय शाह ने ठुकराया? जानें वजह

BCCI Reject ICC Offer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की तरफ से दिए गए महिला टी 20 विश्व कप की मेजबानी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है.

आखिर क्यों वर्ल्ड कप की मेजबानी को जय शाह ने ठुकराया? जानें वजह
Jay Shah

BCCI Reject ICC Offer: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की तरफ से दिए गए महिला टी 20 विश्व कप की मेजबानी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. आईसीसी को अब मेजबानी पर अंतिम फैसला 20 अगस्त को लेना है. 3 से 20 अक्तूबर के बीच होने वाली इस प्रतियोगिता की मेज़बानी से पीछे हटने के बाद श्रीलंका और यूएई दूसरे विकल्प बचे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, "उन्होंने (आईसीसी ) हमारे सामने विश्व कप की मेजबानी का प्रस्ताव रखा था. लेकिन मैंने साफ तौर पर मना कर दिया, हमारे यहां ये समय बरसात का है और उससे अहम है कि अगले साल हमें ही विमेंस वनडे विश्व कप की मेजबानी करनी है. मैं किसी को भी ग़लत संदेश नहीं देना चाहता कि हम लगातार दो विश्व कप की मेजबानी करना चाहते हैं."

बांग्लादेश इस समय सरकार विरोधी आंदोलनों के कारण हिंसा और सुरक्षा चुनौतियों से जूझ रहा है, और यही वजह है कि आईसीसी बांग्लादेश की जगह किसी और को मेजबानी देने पर विचार कर रही है. बांग्लादेश में कई लोगों की मौत हो गई है और उनकी प्रधानमंत्री शेख हसीना को गद्दी से हटा दिया गया है. आईसीसी के एक अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि बांग्लादेश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है और सभी विकल्प खुले रखे गए हैं. आईसीसी के एक बयान में कहा गया था, "हम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी), उनकी सुरक्षा एजेंसियों और हमारे अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ समन्वय में वहां हो रही गतिविधियों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. हमारी प्राथमिकता सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और भलाई है."

जबकि बांग्लादेश में नई अंतरिम सरकार टूर्नामेंट को बचाने के लिए अंतिम प्रयास कर रही है, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत सहित कई भाग लेने वाली टीमों की सरकार द्वारा जारी की गई यात्रा सलाह बीसीबी के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है. सुरक्षा चुनौतियों के अलावा, बीसीबी भी संकट में है. उनके अध्यक्ष और पूर्व खेल मंत्री नजमुल हसन 5 अगस्त को अवामी लीग सरकार के पतन के बाद से प्रभावी रूप से कार्यालय से बाहर हैं. कई बोर्ड निदेशक, जिनके राजनीतिक संबंध हैं, वह भी संपर्क में नहीं हैं.

बांग्लादेश की पुरुष टेस्ट टीम इस समय दो मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर है. बांग्लादेश में आंदोलन के कारण अभ्यास बाधित होने के बाद वे प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे से कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान पहुंच गए. बांग्लादेश की पुरुष टीम अगले महीने दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के लिए भारत का दौरा करने वाली है.

बांग्लादेश के भारत दौरे को लेकर शाह ने कहा, "हमने उनसे (बांग्लादेश अधिकारियों से) बात नहीं की है. वहां एक नई सरकार ने कार्यभार संभाला है. वे हमसे संपर्क कर सकते हैं या फिर मैं उनसे संपर्क करूंगा. बांग्लादेश श्रृंखला हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है."

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी दिग्गज की भविष्यवाणी, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत को मिलेगी 5-0 से शिकस्त, जाने क्यों
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने विश्व क्रिकेट के इस खिलाड़ी को चुना मुश्किल हालात का सबसे बड़ा बल्लेबाज़
आखिर क्यों वर्ल्ड कप की मेजबानी को जय शाह ने ठुकराया? जानें वजह
India vs Bangladesh Test Series Schedule: After Beating Pakistan, Now Bangladesh Eye on beating India at their home
Next Article
IND vs BAN: अब भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी बांग्लादेश, इस दिन शुरू होगा पहला मैच, जानें पूरा शेड्यूल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com