बुमराह आज युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड करेंगे ध्वस्त! बनेंगे भारत के लिए...

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का सबसे बड़ा इंटरनेशनल रिकॉर्ड आज बुमराह के निशाने पर है.

बुमराह आज युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड करेंगे ध्वस्त! बनेंगे भारत के लिए...

स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

खास बातें

  • युवराज सिंह का सबसे बड़ा रिकॉर्ड आज बुमराह के निशाने पर
  • महज चार विकेट चटकाते ही छोड़ देंगे पीछे
  • देश के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले बन जाएंगे 18वें गेंदबाज
पार्ल :

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेले गए टेस्ट श्रृंखला के सफलतापूर्वक समाप्ति के बाद आज से तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का आगाज हो रहा है. वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से पार्ल (Paarl) स्थित बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में अगर 28 वर्षीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का जलवा मैदान में देखने को मिला तो वह देश के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर देंगे. 

दरअसल पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 2000 से 2017 के बीच 304 मैच खेलते हुए 161 पारियों में 38.7 की एवरेज से 111 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो बार चार और एक बार पांच विकेट लेने का भी कारनामा किया है. वहीं मौजूदा स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में 108 सफलता प्राप्त कर ली है. 

दिल थाम के बैठिए, आज रिकॉर्ड की झड़ी लगाने वाले हैं किंग कोहली!


आज के मुकाबले में अगर वह तीन विकेट चटकाने में कामयाब होते हैं तो वह युवराज के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे. इसके अलावा वह चार सफलता प्राप्त करते ही उन्हें देश के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. 

यही नहीं बुमराह देश के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में एक पायदान उपर चढ़ते हुए 18वें स्थान पर पहुंच जाएंगे. बुमराह फिलहाल भारत के लिए एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में 19वें पायदान पर काबिज हैं. वहीं युवराज मौजूदा समय में 18वें स्थान पर काबिज हैं. 

India Open 2021: लक्ष्य सेन बने पुरुष सिंगल्स चैंपियन

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com