विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2023

Jasprit Bumrah: "नर्वस नहीं हूं लेकिन,,," जीत के बाद बुमराह के बयान ने मचाई खलबली

Jasprit Bumrah: कमर के स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण 11 महीने खेल से दूर रहे बुमराह ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए.

Read Time: 13 mins
Jasprit Bumrah:
Jasprit Bumrah on Team India

Jasprit Bumrah on Team India Win: भारतीय टीम में लंबे समय बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उनके साथ प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार प्रदर्शन किया. कमर के स्ट्रेस फ्रेक्चर के कारण 11 महीने खेल से दूर रहे बुमराह ने 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि कृष्णा ने 32 रन देकर दो विकेट चटकाये. रवि बिश्नोई को भी दो विकेट मिले और अर्शदीप सिंह ने एक विकेट लिया. कप्तान बुमराह ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. आयरलैंड ने 11वें ओवर में छह विकेट 59 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद कुर्टिस कैम्फर (39) और मैकार्थी ने सातवें विकेट के लिये 57 रन की साझेदारी की. मैकार्थी ने अपना पहला अर्धशतक अर्शदीप को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाये.

Advertisement

बुमराह ने पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी (Andrew Balbirnie) (चार) को दूसरी ही गेंद पर बोल्ड किया जबकि लोरकान टकर (0) ने इसी ओवर में विकेट के पीछे संजू सैमसन को कैच थमाया, चार ओवर के बाद बुमराह ने टी20 क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कृष्णा को गेंद सौंपी जिन्होंने हैरी टेक्टर (नौ) को पवेलियन भेजा. तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने उनका आसान कैच लपका.

जीत के बाद जसप्रीत बुमराह 

"बहुत अच्छा लगा, एनसीए में मैंने इतने सारे सत्र किए. ऐसा नहीं लगा कि मैंने बहुत कुछ खो दिया है या कुछ नया कर रहा हूं. स्टाफ को श्रेय देता हूं. उन्होंने मुझे अच्छे मूड में रखा. वास्तव में नर्वस नहीं हूं लेकिन बहुत खुश हूं.' सामने कुछ स्विंग था इसलिए हम उसका उपयोग करना चाहते थे. सौभाग्य से हमने टॉस जीत लिया और सब कुछ अच्छा रहा. मौसम की वजह से थोड़ी मदद मिली. इसलिए बहुत खुश हूं."

"हर खेल में आप और अधिक चाहेंगे. संकट के बाद उन्होंने अच्छा खेला, जहां उचित है वहां श्रेय लें. जब आप जीतते हैं, तब भी सुधार करने के लिए कुछ क्षेत्र होते हैं. हर कोई बहुत आश्वस्त हैं. वे बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं. मुझे लगता है कि आईपीएल से भी मदद मिलती है. यह हमेशा अच्छा होता है, हम जहां भी जाते हैं वो हमारा समर्थन करते हैं जिससे हमें मनोबल ऊंचा रखने में मदद मिलती है."

140 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने तेज गति से रन बनाकर ठोस शुरुआत दी. जयसवाल ने पहले ही ओवर में भारत को 10 रन बनाने में मदद की. पावरप्ले के पहले छह ओवरों की समाप्ति के बाद, शुरुआती जोड़ी ने 45 रन जोड़े थे. पावरप्ले के ठीक बाद, मेहमान टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को 24 रन पर खो दिया, जिन्हें तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने आउट किया.

Advertisement

अगली ही गेंद पर क्रेग यंग ने तिलक वर्मा (Tilak Varma Wicket) को गोल्डन डक पर आउट कर दिया. जब भारत 6.5 ओवर में 47/2 पर था तब बारिश ने खेल में बाधा डाली और डकवर्थ-लुईस पद्धति के अनुसार मेहमान टीम दो रन आगे होने के कारण खिलाड़ियों को मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. बारिश नहीं रुकी और भारत को दो रन से विजेता घोषित कर दिया गया और अब तीन मैचों की सीरीज में जसप्रित बुमरा की अगुवाई वाली टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली है.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भारतीय टीम का अगला कोच किसे होना चाहिए? नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया जवाब
Jasprit Bumrah: "नर्वस नहीं हूं लेकिन,,," जीत के बाद बुमराह के बयान ने मचाई खलबली
Threat to Virat Kohli's security, RCB cancel practice, press meet after 4 arrests on terror suspicion: Report
Next Article
विराट कोहली को खतरा? RCB ने रद्द किया अभ्यास सत्र, आतंकवादी होने के संदेह में 4 गिरफ्तार- रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;