James Anderson ने रचा इतिहास, 40 साल की उम्र में मैक्ग्राथ का World record तोड़ विश्व क्रिकेट को चौंकाया

James Anderson creates history: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 85 रन से जीत मिली. इंग्लैंड की जीत में कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कमाल किया और शतक जमाने में सफल रहे.

James Anderson ने रचा इतिहास, 40 साल की उम्र में मैक्ग्राथ का World record तोड़ विश्व क्रिकेट को चौंकाया

जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास

James Anderson creates history: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को एक पारी और 85 रन से जीत मिली. इंग्लैंड की जीत में कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कमाल किया और शतक जमाने में सफल रहे. स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया. स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के दिग्गज  तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन  (James Anderson) ने अपनी गेंदबाजी से इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा कर दिखाया. एंडरसन अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने ग्लेन मैक्ग्राथ (Glenn McGrath) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मैक्ग्राथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 949 विकेट चटकाए थे. वहीं, अब एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 951 विकेट हासिल कर लिए हैं. इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ने अबतक अपने करियर में 664 विकेट टेस्ट में, 269 विकेट वनडे में और 18 विकेट टी-20 इंटरनेशनल में चटकाने में सफल रहे थे. 

India-Pak XI: सुपरहिट मुकाबले में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI, देखें पूरी लिस्ट

बता दें  कि एंडरसन अब कुंबले के रिकॉर्ड को तोड़ ने से सिर्फ 5 विकेट पीछे हैं. यदि वो आने वाले समय में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे. 


बात करें इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की तो श्रीलंका के मुरलीधरन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. मुरलीधरन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 1347 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर शेन वार्न हैं. वार्न के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 1001 विकेट दर्ज है. कुंबले इस मामले में 956 विकेट लेने में सफल रहे हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो एंडरसन ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 3 विकेट तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

बाबर-विराट की 'दोस्ती' पर पाकिस्तान कोच का रिएक्शन, Asia Cup में भारत-पाक मुकाबले पर ये कहा 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने रचा इतिहास, World Championships में पहला मेडल पक्का किया

MS Dhoni के साथ Virat Kohli की ये फोटो इंटरनेट पर छाई, '7+18' की जोड़ी याद कर हुए भावुक

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com