यह ख़बर 08 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को सीबीआई का समन

खास बातें

  • बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को सीबीआई ने समन भेजा है। श्रीनिवासन को जगन मोहन रेड्डी के केस में समन भेजा गया है। जगनमोहन रेड्डी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला है।
मुंबई:

बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन को सीबीआई ने समन भेजा है। श्रीनिवासन को जगन मोहन रेड्डी के केस में समन भेजा गया है। जगनमोहन रेड्डी पर आय से अधिक संपत्ति का मामला है। श्रीनिवासन पर जगन की कंपनी में निवेश करने का आरोप है।

इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड का मैनेजिंग डायरेक्टर होने के नाते श्रीनिवासन को अगले हफ़्ते पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है। सीबीआई के मुताबिक इंडिया सीमेंट्स ने जगन की दो कंपनियों जगाती पब्लिकेशंस और भारती सीमेंट्स में 135 करोड़ रुपये लगाए और इसके बदले वाईएसआर की सरकार से अपनी सीमेंट फैक्टरियों के लिए भारी मात्रा में अतिरिक्त पानी लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबर है कि श्रीनिवासन को समन भेजे जाने के बाद उनकी कंपनी इंडिया सीमेंट के शेयरों के दाम 5 फीसदी गिर गये हैं। इस बीच इंडिया सीमेंट ने सफाई जारी कर कहा है कि उनके प्लांट को पानी दिए जाने को लेकर नोटिस मिला है जिसे लेकर उनके अधिकारी सरकारी अफसरों से मिल चुके हैं कंपनी ने यह भी दावा किया है कि उसके प्लांट को पानी सरकारी कायदे कानून के तहत ही मिला है। इस मामले में बीजेपी नेता कीर्ति आज़ाद ने श्रीनावसन के बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि वो पहले से ही पद के दुरुपयोग का ये मामला उठाते रहे हैं।