यह ख़बर 31 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सचिन तेंदुलकर ने कैलिस से कहा, संन्यास के बाद जिंदगी इतनी बुरी भी नहीं

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर ने आज हाल में संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीकी ऑल राउंडर जाक कैलिस को शानदार करियर पर बधाई दी और उन्हें ‘सच्चा चैम्पियन’ करार दिया, जिन्होंने हमेशा खेल को सही खेल भावना से खेला।

तेंदुलकर ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कहा था। उन्होंने कैलिस के अकाउंट जाककैलिस75 पर ट्वीट किया, शानदार करियर के लिए बधाई। आपने हमेशा क्रिकेट सही खेल भावना से खेला..आपके खिलाफ खेलना हमेशा ही खुशनुमा रहा है। जाक आप सच्चे चैम्पियन हो। संन्यास के बाद जीवन इतना भी बुरा नहीं है। खेल के महान ऑल राउंडर में से एक कैलिस ने अपने 18 साल के शानदार करियर में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा भी यादगार तरीके से किया, उन्होंने डरबन में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की 10 विकेट की जीत में बेहतरीन शतकीय पारी खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह इस तरह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले क्रिकेटर भी बन गये, इसके साथ उन्होंने टेस्ट करियर का समापन अपनी टीम की जीत से किया।

38 वर्षीय ‘किंग’ कैलिस ने 166 टेस्ट में 13,289 रन बनाए, वह टेस्ट में सर्वकालिक सूची बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में केवल तेंदुलकर (15,921) और रिकी पोंटिंग (13,378) से पीछे रहे।