"जब तक हम जीत नहीं जाते..." शुभमन गिल ने फाइनल में मिली हार के बाद किया इमोशनल ट्वीट, फैंस के लिए कही ये बात

Shubman Gill Tweet: भारत को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में मिली हार के बाद शुभमन गिल ने एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर अपनी भावनाएं लिखी हैं. शुभमन गिल ने एक इमोशनल कर देने वाला पोस्ट किया.

Shubman Gill Tweet: शुभमन गिल ने फाइनल में मिली हार के बाद किया इमोशनल ट्वीट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हार का समाना करना पड़ा. इस हार के साथ ही, भारतीय क्रिकेट टीम के करोड़ो फैंस ने जो टीम इंडिया को तीसरी बार विश्व खिताब जीतते देखना का सपना देखा था, वो टूट हो गया. विश्व कप फाइनल से पहले भारतीय टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा था. टीम ने लगातार रिकॉर्ड 10 जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम 2003 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला लेने के लिए तैयार थी. हालाँकि, हुआ इसके अलट और फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया.

भारतीय बल्लेबाजों ने इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन फाइनल मैच में टीम इंडिया बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही और चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. भारतीय टीम ने केएल राहुल और विराट कोहली की शतकीय पारी के दम पर 240 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया. भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने शतक बनाया और उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि ऑस्ट्रेलिया आसानी से लक्ष्य तक पहुंच जाए.


वहीं फाइनल में मिली हार के बाद शुभमन गिल ने एक्स(पूर्व ट्वीटर) पर अपनी भावनाएं लिखी हैं. शुभमन गिल ने एक इमोशनल कर देने वाला पोस्ट किया. शुभमन गिल ने लिखा,"लगभग 16 घंटे हो गए लेकिन अभी भी दर्द उतना ही है जितना पिछली रात हुआ था. कभी-कभी अपना सब कुछ देना पर्याप्त नहीं होता. हम अपने अंतिम लक्ष्य से पीछे रह गए लेकिन इस यात्रा में हर कदम हमारी टीम की भावना और समर्पण का प्रमाण रहा है. हमारे अविश्वसनीय प्रशंसकों के लिए, हमारे उतार-चढ़ाव में आपका अटूट समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है. यह अंत नहीं है, यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक हम जीत नहीं जाते. जय हिंद."

शुभमन गिल ने फाइनल में सिर्फ 4 रन बनाए. उनको ऊपर रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 47, विराट कोहली ने 54, अय्यर ने 4, केएल राहुल ने 66, जडेजा ने 9, सूर्यकुमार यादव ने 18, शमी ने 6, बुमराह ने 1, कुलदीप ने 10, और सिराज ने नाबाद 9 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट झटके. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड की 137, मार्नस लाबुशेन की नाबाद 58 रनों की पारी के दम पर 6 विकेट से मैच अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें: WC 2023: टीम इंडिया की हार के बाद जब ड्रेसिंग रूम में पहुंचे पीएम मोदी, जडेजा ने साझा किया वो खास पल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: फाइनल में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को लेकर पूर्व दिग्गज ने पहले ही की थी भविष्यवाणी, वायरल हो रहा पुराना ट्वीट