"यह हमारे लिए बहुत शर्म की बात है..." बेन स्टोक्स ने अनुभवी स्पिनर के टीम से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान

Ben Stokes on Jack Leach: इंग्लैंड उम्मीद कर रहा था कि जैक लीच की चोट जल्द ठीक हो जाएगी और लीच शुक्रवार को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि 32 वर्षीय खिलाड़ी सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं.

Ben Stokes on Jack Leach: बेन स्टोक्स ने अनुभवी स्पिनर के टीम से बाहर होने पर दिया बड़ा बयान

भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाना है. विशाखापट्टनम में होने वाले इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है. भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम में मौजूद सबसे अनुभवी स्पिनर जैक लीच चोट के कारण भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में भारत पर इंग्लैंड की 28 रन की रोमांचक जीत के दौरान जैक लीच फील्डिंग करते समय घुटने में चोट लगा बैठे थे, लेकिन इस चोट के बाद भी लीच ने गेंदबाजी जारी रखी. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इसके बाद बल्लेबाजी भी की और मेजबान टीम की दूसरी पारी के दौरान 10 ओवर भी फेंके.

इंग्लैंड उम्मीद कर रहा था कि जैक लीच की चोट जल्द ठीक हो जाएगी और लीच शुक्रवार को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे, लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने खुलासा किया कि 32 वर्षीय खिलाड़ी सीरीज के दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं. बेन स्टोक्स ने लीच के बारे में कहा,"वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं."

बेन स्टोक्स ने जैक लीच को लेकर आगे कहा,"दुर्भाग्य से, उसने बल्लेबाजी उसने की उसके कारण उसके पैर में हेमेटोमा हो गया. यह हमारे लिए बड़ी शर्म की बात है, जैक के लिए बड़ी शर्म की बात है, जाहिर तौर पर लंबे समय तक अपनी पीठ के कारण खेल से बाहर रहने के बाद."


इंग्लैंड के कप्तान ने कहा,"उस चोट को बरकरार रखना, पहले गेम में, जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है. लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं. मेडिकल टीम ने इसे संभाल लिया है, और उम्मीद है, यह कुछ ऐसा नहीं है जो बहुत गंभीर हो और उसे सीरीज में लंबे समय तक बाहर रखे."

इंग्लैंड ने अभी भी दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन को अंतिम रूप नहीं दिया है और लीच के चोटिल होने के बाद युवा अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर लीच की जगह लेने की दौड़ में सबसे आगे हैं. इंग्लैंड के पास अभी भी अनुभवी सीमर जेम्स एंडरसन को बुलाने का विकल्प है, अगर परिस्थितियां अनुकूल हों तो स्टोक्स ने संकेत दिया है कि वह अपनी प्लेइंग इलेवन तय करने से पहले गुरुवार तक इंतजार करेंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 2nd Test: "विराट कोहली के आने तक बहुत देर..." मोहम्मद कैफ ने बड़ा बयान देकर मचाई हलचल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: मिशेल मार्श, एशले गार्डनर को मिला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा अवॉर्ड, देखें शानदार तस्वीरें