IND vs AUS 2nd T20I: ईशान किशन का T20I में तहलका, ऐसा कर तोड़ दिया धोनी का रिकॉर्ड

Ishan Kishan T20I: दूसरे टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से 2-0 से आगे हो गई है. पहला टी-20 मैच भारत ने 2 विकेट से जीत लिया था.

IND vs AUS 2nd T20I: ईशान किशन का T20I में तहलका, ऐसा कर तोड़ दिया धोनी का रिकॉर्ड

most 50+ scores for an Indian wicketkeeper in T20Is, ईशान किशन का धमाका

Ishan Kishan record: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में भारत  (IND vs AUS 2nd T20I) को शानदार 44 रनों  से जीत मिली. भारत की जीत में ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाजी की और 32 गेंद पर 52 रनों की पारी खेली. किशन ने अपनी 52 रनों की पारी में 3 चौके और 4 छक्के उड़ाने का काम किया. अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान ईशान किशन ने एक खास कमाल कर दिया है. किशन टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सबसे ज्यादा बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर ईशान ने एम एस धोनी  (MS Dhoni) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. धोनी ने अपने T20I करियर में 2 दफा 50- या उससे ज्यादा का स्कोर करने में सफल रहे थे. पंत ने अबतक 2 बार ऐसा कारनामा किया है. वहीं, केएल राहुल और अब किशन ने टी-20 इंटरनेशनल में 3 बार अबतक 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाने वाले बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में भारत के टॉप 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाने का कमाल किया .टी-20 इंटरनेशनल में ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत के तीन टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाकर धमाका किया हो. मैच में जायसवाल ने 53 रन, गायकवाड़ ने 58 रन और किशन ने 52 रन बनाने में सफल रहे हैं. वहीं, मैच में रिंकू सिंह ने 9 गेंद पर 31 रन बनाकर भारत के स्कोर को 235 रन पर ले जाने में अहम भूमिका निभाई. भारत यग मैच 44 रन से जीतने में सफल रहा है. 

यह भी पढ़ें: 'वर्ल्ड कप फाइनल ने भारतीय टीम की कई खामियों को उजागर कर दिया', मांजरेकर ने डाली कई पहलुओं पर रोशनी


ऑस्ट्रेलिया 191 रन ही बना सकी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस ( 25 गेंद में 45 रन) और टिम डेविड (22 गेंद में 37 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 38 गेंद में 81 रन जोड़कर भारत की परेशानियों को बढ़ाया लेकिन लगातार ओवरों में दोनों के आउट होने से मैच पर उनकी पकड़ ढीली हो गयी, कप्तान मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाये लेकिन यह टीम के लिए काफी नहीं था. भारत के लिए बिश्नोई ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन अहम विकेट लिये, प्रसिद्ध कृष्णा ने भी तीन विकेट लिये जबकि मुकेश कुमार, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिये। अक्षर ने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन दिये.