विज्ञापन

"ये गुत्थी है जो सुलझने..." हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल के टीम इंडिया से बाहर रहने पर उठाए सवाल

Harbhajan Singh on Yuzvendra Chahal: यजुवेंद्र चहल को एशिया कप 2023, विश्व कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में ही शामिल नहीं किया गया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था

"ये गुत्थी है जो सुलझने..." हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल के टीम इंडिया से बाहर रहने पर उठाए सवाल
Yuzvendra Chahal: हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल के टीम इंडिया से बाहर रहने पर उठाए सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल बीते कई दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. चहल ने भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में खेला था. जबकि अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के दौरे पर उन्होंने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला था. लेकिन उसके बाद से ही चहल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. यजुवेंद्र चहल को एशिया कप 2023, विश्व कप 2023 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में ही शामिल नहीं किया गया था, जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. ऐसे में यह सवाल उठने लगे हैं क्या टीम इंडिया के रास्ते यजुवेंद्र चहल के लिए बंद हो गए हैं.

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह से जब इस मामले को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये गुत्थी है जो सुलझने का नाम नहीं ले रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा,"हम क्यों कह रहे हैं या सोच रहे हैं कि यह चहल के लिए रास्ते का अंत है? दरअसल, मैंने अब तक उनसे बेहतर लेग स्पिनर या बड़े दिल वाला लेग स्पिनर नहीं देखा है. मैं सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में बात कर रहा हूं.' ये गुत्थी है जो सुलझने का नाम नहीं ले रही. अगर कुलदीप और चहल एक साथ खेलें तो बहुत अच्छा होगा. दोनों अनुभवी खिलाड़ी हैं. इस जोड़ी ने भारत के लिए कमाल किया है. कुलदीप बहुत अच्छे रहे हैं. वह हर मैच में विकेट ले रहे हैं. उसे वह आत्मविश्वास मिल गया है जिसकी उसे जरूरत है. अब उसे लगता है कि वह वहीं है जहां वह होना चाहता था."

भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शुमार यजुवेंद्र चहल अब आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 24 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यजुवेंद्र चहल लीग में किस तरह से खेलते हैं, उस पर सभी की नजरें रहेंगे, क्योंकि इस साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और चहल अपने प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने की दावेदारी पेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: लखनऊ के स्पिनर केशव महाराज ने मैच से पहले किए रामलला के दर्शन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

यह भी पढ़ें: RCB को चैंपियन बनाने वाली खिलाड़ी को विदेशी लीग में नहीं किया गया सेलेक्ट, इन दो खिलाड़ियों का हुआ चयन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Duleep Trophy 2024: "अब वो दिन हवा-हवाई हुए", अश्विन ने घरेलू क्रिकेट में शुरू हुई इस तकनीक का किया स्वागत
"ये गुत्थी है जो सुलझने..." हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल के टीम इंडिया से बाहर रहने पर उठाए सवाल
Ayush Badoni Shines in Delhi Premier League Scored 56 runs at strike rate of 280 South delhi superstars win
Next Article
6,6,6,6,6,6, कप्तानी मिलते ही बवाल काट रहा है लखनऊ का स्टार, 280 की स्ट्राइक रेट से जड़ा अर्धशतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com