विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 26, 2023

"क्या CSK का पतन होने वाला है?" Mathew Hayden ने CSK ' को लेकर कर दी भविष्यवाणी

IPL 2023 CSK: 2022 का सीज़न चार बार के चैंपियन के लिए निराशाजनक रहा क्योंकि वे दस-टीम टूर्नामेंट में केवल आठ अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे.

"क्या CSK का पतन होने वाला है?" Mathew Hayden ने CSK ' को लेकर कर दी भविष्यवाणी
IPL 2023

IPL 2023 CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खास होगा. तीन साल बाद चेन्नई के प्रशंसकों को अपनी पसंदीदा टीम चेपॉक  में एक ऐसे सीजन में देखने को मिलेगी जो कप्तान एमएस धोनी के लिए आखिरी हो सकता है. इन वर्षों में, सीएसके ने बाधाओं को पार किया है और युवा और स्टार-स्टड वाली टीमों को हराया है. उनकी सफलता खुद बोलती है क्योंकि उन्होंने चार बार लीग जीती है. हालांकि, धोनी (MS Dhoni) एंड कंपनी को कोई युवा नहीं मिलने के कारण, ऑस्ट्रेलिया के महान मैथ्यू हेडन (Mathew Hayden) को आश्चर्य होता है कि टीम की वृद्ध प्रकृति को कैसे देखा जाए.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK 2023) के पूर्व खिलाड़ी हेडन ने कहा, "उनके पास यह थोड़े समय के लिए था, कि वे डैड्स आर्मी (CSK DAD'S Army) की तरह हैं - एक टैगलाइन जो उन्हें मिली हुई लगती है. इस साल भी थोड़ा सा वैसा ही है." स्टार स्पोर्ट्स को बताया."एमएस धोनी अंबाती रायुडू जैसी उम्र के हैं, जहां उन्हें वास्तव में प्रमुख खिलाड़ी होने की जरूरत है, न कि केवल टीम के कप्तान के रूप में क्षमता है. अनुभव है या यह सीएसके की गिरावट होने वाली है?"


2022 का सीज़न चार बार के चैंपियन के लिए निराशाजनक रहा क्योंकि वे दस-टीम टूर्नामेंट में केवल आठ अंकों के साथ नौवें स्थान पर रहे. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja CSK Captain) ने कप्तान के रूप में सीज़न की शुरुआत की, लेकिन काम के दबाव के साथ-साथ खराब फॉर्म के कारण उन्होंने अपना स्थान छोड़ दिया. एमएस धोनी एक बार फिर कप्तान बने, लेकिन सीएसके के लिए बहुत देर हो चुकी थी.

नए सीज़न में, सीएसके से अपेक्षा की जाती है कि वह डेवोन कॉनवे (Devon Convey) और रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की अपनी टेस्टेड ओपनिंग जोड़ी से चिपके रहेंगे, जिसके बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. स्टोक्स बड़े पैमाने पर बल्लेबाजी लाइन-अप को मजबूती  प्रदान करते हैं और उन्हें नंबर 4 पर अनुभवी अंबाती रायडू से अच्छा साथ मिल सकता है.


मध्य क्रम में शिवम दूबे (Shivam Dubey), मोइन अली (Moeen Ali) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रूप में तीन शानदार ऑलराउंड विकल्प हैं, जिसमें एमएस धोनी अपनी टीम को अपने पांचवें आईपीएल खिताब के लिए मार्गदर्शन करना चाहते हैं. घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन करने वाले दुबे इस सीजन में आईपीएल में अपनी खोई हुई लय को हासिल करने का लक्ष्य रखेंगे.

पिछले सीजन में गेंदबाजी विभाग काफी मजबूत नहीं था, लेकिन दीपक चाहर की वापसी टीम के लिए वरदान साबित होगी. जब उनकी गेंदबाजी की बात आती है तो मुकेश चौधरी (Mukesh Chaudhary) 2022 के चमकील खिलाड़ी में से एक थे और श्रीलंका के महेश थेक्षणा के एक बार फिर उनके मुख्य स्पिनर होने की उम्मीद है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मियांदाद-अफरीदी नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के इन तीन खिलाड़ियों से सलाह लेना पसंद करते हैं बाबर आजम
"क्या CSK का पतन होने वाला है?" Mathew Hayden ने CSK ' को लेकर कर दी भविष्यवाणी
Suresh Raina picks top three batters in world, ignores Sachin Tendulkar Babar Azam, Kane Williamson and Steve Smith
Next Article
सुरेश रैना ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप तीन बैटर, चौंकाते हुए महान दिग्गज का नहीं लिया नाम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;