इरफान पठान ने चुनी IPL 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग 12', धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

Irfan Pathan picks IPL 2023 best Playing 12: आईपीएल के खत्म होने के बाद अब पूर्व क्रिकेटर अपने पसंद की प्लेइंग इलेवन क ऐलान कर रहे हैं, लेकिन यहां इरफान ने प्लेइंग इलेवनव नहीं बल्कि बेस्ट प्लेइंग 12 का ऐलान किया है.

इरफान पठान ने चुनी IPL 2023 की बेस्ट 'प्लेइंग 12', धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज को बनाया कप्तान

Irfan Pathan picks IPL 2023 best Playing 12

Irfan Pathan picks IPL 2023 best Playing 12:आईपीएल का रोमांच अब थम गया है. सीएसके पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने में सफल रही है. इस बार का आईपीएल काफी रोमांचक रहा, काफी सारे मैच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक गए. यही नहीं फाइनल मैच का परिणाम भी आखिरी गेंद पर निकला. इस आईपीएल में हमेशा की तरह कई नए  खिलाड़ियों की तकदीर चमकी तो वहीं, दिग्गजों ने भी कमाल का खेल दिखाया. अब जब आईपीएल खत्म हो गया है तो पूर्व दिग्गज इरफान पठान (Irfan Pathan) ने आईपीएल 2023 की बेस्ट प्लेइंग 12 का ऐलान किया है. अमूमन पूर्व दिग्गज बेस्ट प्लेइंग इलेवन का ऐलान करते हैं लेकिन इरफान ने कुछ अलग हटकर करने की कोशिश की है. 

पठान द्वारा चुनी गई प्लेइंग 12 में सबसे हैरानी का बात ये है कि धोनी को उन्होंने कप्तान नहीं बल्कि फाफ डुप्लेसी को कप्तान बनाया है. बता दें कि धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में सीएसके ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीतने का कमाल किया है लेकिन इसके बाद भी इऱफान की पसंद कप्तान के तौर पर धोनी नहीं बने हैं. इसके अलावा इरफान ने अपने सबसे चेहरे प्लेयर उमरान मलिक (Umran Malik) को भी इस प्लेइंग 12 में जगह नहीं दी है. बता दें कि इरफान हमेशा से उमरान की तारीफ करते आए हैं लेकिन अपने द्व्रारा चुनी गई इस प्लेइंग 12 में उमरान का नाम नहीं होना फैन्स को हैरान कर रहे हैं. 

इसके अलावा पूर्व भारतीय गेंदबाज ने जो भी 12 खिलाड़ी चुने हैं उसमें सभी खिलाड़ियों का टीम में क्या काम होगा, उसे भी बताया है. प्लेइंग 12 में इरफान ने ऑलराउंड के तौर पर राशिद खान और जडेजा को जगह दी है. इसके अलावा तेज गेंदबाज के लिए इरफान ने मोहित शर्मा, पथिराना, सिराज और शमी को चुना है. फिनिशर के तौर पर इरफान की पसंद रिंकू सिंह बने हैं. रिंकू ने जिस अंदाज में गुजरात के खिलाफ मैच को फिनिश किया था. वह काबिलेतारीफ थी. 


वहीं, पठान ने कोहली को नंबर 3 पर जगह दी है. ओपनिंग के लिए इरफान ने गिल और डुप्लेसी को चुना है न कि विराट कोहली और डुप्लेसी को, इसके अलावा इस प्लेइंग 12 में इरफान ने सूर्या को नंबर 4 पर जगह दी है. हेनरिक क्वलासेन भी पठान की पसंद बने हैं. क्लासेन को भी इरफान ने फिनिशर की भूमिका में इस 'प्लेइंग 12' में जगह दी है. 

IPL 2023 के इरफान पठान की प्लेइंग 12
1)फाफ डु प्लेसिस (कप्तान)
2) शुभमन गिल (ओपनिंग)
3)विराट कोहली (शीर्ष क्रम)
4)सूर्य कुमार यादव (बीच के ओवर)
5)हेनरिक क्लासेन (WK) (फिनिशर)
6) रिंकू सिंह (फिनिशर)
7)रवींद्र जडेजा (AR)
8) रसीद खान (AR)
9) मोहम्मद शमी (नई गेंद से)
10) मोहम्मद सिराज (नई गेंद से)
11) मोहित शर्मा (स्लॉग ओवर में)
12) मथीशा पथिराना (स्लॉग ओवर में)

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL Final: गुजरात की टीम जीत सकती थी, लेकिन आखिरी समय में 'नेहरा जी' बने 'विलेन', फूटा फैन्स का गुस्सा
* 'तू कैच छोड़ता है', CSK की जीत के बाद धोनी का ऑटोग्राफ लेने पहुंचे दीपक चाहर, माही ने लगा दिया फटकार, Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com