विज्ञापन

Ireland vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर ने बनाया ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ

Ireland vs Zimbabwe, Only Test, आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के दौरान जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम (Zimbabwe) के विकेटकीपर ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया.

Ireland vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर ने बनाया ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ
जिम्बाब्वे क्रिकेट में हुआ अनोखा

Ireland vs Zimbabwe: आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच के दौरान जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम (Zimbabwe) के विकेटकीपर क्लाइव मदंडे ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसने विश्व क्रिकेट को चौंका कर रख दिया. दरअसल, जिम्बाब्वे के विकेटकीपर क्लाइव मदंडे (Clive Madande) ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट पारी में 42 बाई रन देकर एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाया जो टेस्ट क्रिकेट में पहले कभी नहीं हुआ था. जिम्बाब्वे की बॉलिंग के दौरान गेंदबाजों ने भी खराब गेंदबाजी की जिसके कारण 42 रन बाई के तौर पर आयरलैंड को मिले.  बता दें कि क्लाइव मदांडे ने इंग्लैंड के खिलाड़ी लेस एम्स के 90 साल पुराने अनचाहे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. 

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी के नाम ये शर्मनाक रिकॉर्ड 1934 में दर्ज हुआ था. अब किसी भी टेस्ट मैच में 40 से अधिक बाई रन देने का यह अनचाहा रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के विकेटकीपर क्लाइव मदांडे के नाम दर्ज हो गया है. टेस्ट मैच की बात करें तो  जिम्बाब्वे की टीम ने पहली पारी में 210 रन बनाए तो वहीं आयरलैंड ने पहली पारी में  250 रन बनाए. इसके बाद जिम्बाब्वे ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 12 रन बना लिए थे. अभी भी जिम्बाब्वे आयरलैंड से 28 रन पीछे है. 

क्लाइव मदांडे  का करियर 

क्लाइव मदांडे की बात करें तो  उन्होंने साल 2022 में वनडे में डेब्यू किया था.  उन्होंने अब तक जिम्बाब्वे के लिए कुल 15 मैच खेले हैं.  और  कुल 231 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 74 रन का रहा है. अपने वनडे करिअर में वह अब तक 2 अर्धशतक लगाने में सफल रहे हैं. वहीं, टी20 क्रिकेट की बात की जाए तो क्लाइव मदांडे ने अब तक कुल 30 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 104 की स्ट्राइक से कुल 318 रन बनाए हैं. टी20 में उनका सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 44 रन का रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rachin Ravindra Net Worth: कितने अमीर हैं रचिन रविंद्र? एक नजर में पढ़ें उनकी पूरी संपत्ति
Ireland vs Zimbabwe: जिम्बाब्वे के क्रिकेटर ने बनाया ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड, 147 साल के इतिहास में पहली बार हुआ
Rishabh Pant explains why he took a break at the last moment in the T20 World Final by making Fake Injury
Next Article
ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल की 'फेक इंजरी' को लेकर तोड़ी चुप्पी, रोहित शर्मा ने किया था खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com