आईपीएल 8 : बैंगलोर की जीत के रथ को क्या रोक पाएंगे चेन्नई के सुपरकिंग्स?

आईपीएल 8 : बैंगलोर की जीत के रथ को क्या रोक पाएंगे चेन्नई के सुपरकिंग्स?

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आईपीएल के 37वें मैच में एक बार फिर से दक्षिण भारत की दो बड़ी टीमें आमने-सामने होंगी। बैंगलोर की टीम फ़ॉर्म में दिख रही है जबकि चेन्नई पिछले दिनों हार का सामना करके अपने प्रदर्शन पर थोड़ी मायूस जरूर हुई होगी। ऐसे में दिलचस्प रहेगा कि क्या विराट की सेना धोनी की टीम को परेशान कर पाएगी?
 
आईपीएल सीज़न 8 में दूसरी बार चेन्नई और बैंगलोर की टीम आमने-सामने होगी। पिछली बार बेंगलुरु में हुए मुक़ाबले में एमएस धोनी की टीम ने विराट कोहली की सेना को 27 रन से हराया था।
 
आईपीएल के हर सीज़न की तरह इस सीज़न भी चेन्नई काफ़ी मज़बूत दिखाई दे रही है, लेकिन पिछले कुछ मैचों से टीम को जीत नसीब नहीं हुई है।
 
कोलकाता के ख़िलाफ़ रॉबिन उथप्पा ने चेन्नई से जीत का मौक़ा छीन लिया था, तो हैदराबाद के साथ मुक़ाबले में डेविड वॉर्नर ने चेन्नई के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की।

चेन्नई की ताक़त उसके बड़े बल्लेबाज रहें हैं, जो पिछले दो मैचों से दमदार प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। पिछले तीन मैचों में ब्रेंडन मैक्कलम ने 19, 32 और 12 रन बनाए हैं, जबकि उनके जोड़ीदार ड्वेन स्मिथ ने 25, 0 और 21 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना के बल्ले से पिछले तीन मैचों में 17, 8 और 23 रन ही निकले हैं।
 
ऐसा लगता है कि टीम की गेंदबाज़ी भी पटरी से उतर गई है। लय में दिखे रहे आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा भी अब बेरंग दिखाई दे रहे हैं।
 
दूसरी तरफ़ रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की गाड़ी पटरी पर लौट रही है। चेन्नई से मिली हार के बाद टीम ने अब तक हार का मुंह नहीं देखा है। इस दौरान टीम दिल्ली, कोलकाता और राजस्थान को दो बार हरा चुकी है। एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाज़ी में टीम के पास मिचेल स्टार्क, वरुण एरॉन, यजुवेंद्र चहल फ़ॉर्म में हैं तो बल्लेबाज़ी में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स के साथ ख़ुद विराट कोहली मौजूद है।
 
बैंगलोर ने सरफ़राज़ ख़ान पर भरोसा दिखाया तो इस खिलाड़ी ने भी अपने कप्तान को निराश करने का मौका नहीं दिया। सरफ़राज ने राजस्थान के ख़िलाफ़ नाबाद 45 रन की पारी खेल कर सबको प्रभावित किया है। मनदीप सिंह ने भी बल्ले से करिश्मा दिखा कर कोलकाता के ख़िलाफ़ अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
 
फ़ॉर्म में लौटी विराट की सेना अगर चेन्नई जैसी टीम पर जीत दर्ज करती है, तो ज़ाहिर है कि इससे टीम का मनोबल जरूर बढ़ेगा।