यह ख़बर 12 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : कांटे का होगा चेन्नई-बैंगलुरू के बीच मुकाबला

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 16वें मुकाबले में शनिवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू से होगा। इस संस्करण की सबसे मजबूत दोनों टीमों में होने वाली यह भिड़ंत काफी रोचक रहेगी।
चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 16वें मुकाबले में शनिवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू से होगा। इस संस्करण की सबसे मजबूत दोनों टीमों में होने वाली यह भिड़ंत काफी रोचक रहेगी।

चेन्नई ने छठे संस्करण में अब तक दो मुकाबले खेले हैं। पहले मुकाबले में उसे अपने घर में मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा था, जबकि पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए दूसरे मुकाबले में उसे किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से करारी मात दी थी।

इस संस्करण में शीर्ष पर चल रही बैंगलुरू ने अब तक चार मैच खेले हैं। तीन मुकाबलों में जीत नसीब हुई है और एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने उसे सुपर ओवर में हराया था।

टूर्नामेंट की सबसे सशक्त टीमों में से एक चेन्नई के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी, क्रिस गेल। अकेले दम पर मैच का पासा पलटने वाले गेल ने इस टूर्नामेंट के दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है।

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेली गई नाबाद 85 रनों की पारी के दौरान गेल ने नौ छक्के जड़े थे। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली भी चेन्नई के गेंदबाजों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होंगे।

दूसरी ओर चेन्नई के बल्लेबाज भी जबरदस्त फॉर्म में हैं। मोहाली में खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को 10 विकेट से हराया था। सलामी बल्लेबाज माइकल हसी और मुरली विजय शतकीय साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले से ही लय में हैं। मुंबई के खिलाफ हालांकि वह अपनी टीम को जीत दिलाने से चूक गए थे।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता के श्रीलंकाई खिलाड़ियों के यहां खेलने के विरोध के चलते बैंगलोर के स्पिन गेंदबाद मुथैया मुरलीधरन और तिलकरत्ने दिलशान और चेन्नई सुपर किंग्स के नुवान कुलसेकरा और अकिला धनंजय यह मैच नहीं खेल सकेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुलसेकरा के न खेलने से हालांकि चेन्नई को खास नुकसान नहीं होगा, लेकिन बैंगलोर की ओर से मुरलीधरन के न खेलने से टीम की परेशानियां बढ़ सकती हैं।