IPL Auction 2022: अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज पर CSK ने नहीं लगाया पैसा, खिलाड़ी को इस टीम का मिला साथ

अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज पर इस बार चेन्नई ने नहीं लगाया दाव. बल्लेबाज को इस बार इस टीम का मिला साथ

IPL Auction 2022: अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज पर CSK ने नहीं लगाया पैसा, खिलाड़ी को इस टीम का मिला साथ

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

खास बातें

  • चेन्नई ने फाफ डु प्लेसिस पर नहीं लगाया दाव
  • अफ्रीकी बल्लेबाज को आरसीबी का मिला साथ
  • टीम ने 7 करोड़ रुपए किए खर्च
नई दिल्ली :

बहुप्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए नीलामी प्रकिया शुरू हो गई है. जारी नीलामी के बीच अबतक भारतीय टीम के 27 वर्षीय स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को केकेआर की टीम ने 12.25 करोड़ की सर्वाधिक रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं एक नाम सबसे चौकाने वाला रहा. दरअसल एक लंबे समय से चेन्नई के लिए खेलने वाले अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को इस बार आरसीबी की टीम ने सात करोड़ रुपए में खरीदकर अपने खेमे में शामिल किया है.

बता दें डु प्लेसिस बीते कुछ सीजन में चेन्नई के सबसे सफल बल्लेबाजों में एक रहे हैं. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार भी सीएसके की टीम अफ्रीकी बल्लेबाज पर बड़ी बोली लगाते हुए अपने खेमे में शामिल कर सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. डु प्लेसिस ने बीते सीजन चेन्नई के लिए कुल 16 मुकाबले खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से 633 रन निकले थे. यही नहीं वह आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर स्थित थे.

IPL Auction 2022: क्या KKR को मिल गया है भविष्य का अपना कप्तान?


बात करने फाफ डु प्लेसिस के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 100 मैच खेलते हुए 93 पारियों में 34.9 की एवरेज से 2935 रन बनाए हैं. डु प्लेसिस के बल्ले से इस दौरान 22 अर्धशतक निकले हैं. अफ्रीकी बल्लेबाज का आईपीएल में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 96 रन है.

VIDEO: जीत के आगे खत्‍म हुई थकान, अंडर-19 वर्ल्‍ड कप जीतकर लौटे यश धुल आते ही पहुंचे स्‍कूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com