यह ख़बर 24 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : राजस्थान को हरकार मुंबई फाइनल में, चेन्नई से भिड़ंत

खास बातें

  • मुंबई 2010 में फाइनल में पहुंचा था और उस वक्त भी उसका सामना चेन्नई से था। मुंबई उस मैच में 22 रन से हार गया था और अब वह रविवार को चेन्नई से बदला चुकता करने की कोशिश करेगा।
कोलकाता:

मुंबई इंडियन्स ने आखिरी क्षणों में रोमांचक मोड़ पर पहुंचने वाले वाले दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराकर आईपीएल-6 के फाइनल में कदम रखा।

मुंबई खिताब के लिए फिर से चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा, जिसने उसे पहले क्वालीफायर में हराया था। भारी बारिश के कारण खेल देरी से शुरू हुआ और रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान राहुल द्रविड़ के 37 गेंदों पर 43 रन और दिशांत याग्निक (17 गेंद पर नाबाद 31) की आखिरी क्षणों में तेजतर्रार पारी से छह विकेट पर 165 रन बनाए। स्टुअर्ट बिन्नी ने भी 17 गेंद पर 27 रन का योगदान दिया।

मुंबई की तरफ से एक बार फिर सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने 44 गेंदों पर 62 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल हैं। उन्होंने इस बीच आदित्य तारे (27 गेंद पर 35 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 70 और दिनेश कार्तिक (17 गेंद पर 22 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई ने बीच में 16 गेंद के अंदर चार विकेट गंवाए, लेकिन आखिर में वह छह विकेट पर 169 रन बनाकर दूसरी बार आईपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। मुंबई की जीत की नींव हरभजन सिंह ने रखी। उन्होंने 23 रन देकर तीन विकेट लिए और रॉयल्स को अच्छी शुरुआत का अधिक फायदा नहीं उठाने दिया। उनके अलावा केरोन पोलार्ड ने छह रन देकर दो विकेट हासिल किए। हरभजन ने आखिर में विजयी चौका भी लगाया। मुंबई इससे पहले 2010 में फाइनल में पहुंचा था और संयोग से तब भी उसका सामना चेन्नई से था। मुंबई उस मैच में 22 रन से हार गया था और अब वह रविवार को चेन्नई से बदला चुकता करने की कोशिश करेगा।