यह ख़बर 14 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : गेंदबाजों पर निर्भरता सनराइजर्स को ले डूबी

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए 17वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 48 रन से हरा दिया।
कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए 17वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 48 रन से हरा दिया।

नाइट राइडर्स से मिले 181 रन के लक्ष्य के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सात विकेट पर 132 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स की ओर से सबसे ज्यादा 36 रन थिषारा परेरा ने बनाए। इसके अलावा कैमरन व्हाइट ने 34 और पार्थिव पटेल ने 27 रनों का योगदान दिया।

नाइट राइडर्स की ओर से जैक्स कैलिस ने तीन, सुनील नरेन और रजत भाटिया ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करनी उतरी सनराइजर्स टीम की सलामी जोड़ी ने अपनी टीम को सधी लेकिन धीमी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए कैमरन व्हाइट और पार्थिव पटेल ने 57 रन की साझेदारी की।

हालांकि दोनों ज्यादा बड़े शॉट्स लगाने में कामयाब नहीं हो सके। 57 रनों के कुल योग पर पार्थिव जैक्स कैलिस की एक गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए। पार्थिव ने 31 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया।

व्हाइट के रूप में सनराइजर्स को दूसरा झटका लगा। व्हाइट ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के जड़ा। लगातार खराब फॉर्म में चल रहे कुमार संगकारा इस मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। संगकारा ने केवल दो रन बनाए। रवि तेजा (10) के रूप में हैदराबाद को 107 रनों के कुल योग पर चौथा झटका लगा। तेजा और थिषारा परेरा ने चौथे विकेट के लिए 36 रन जोड़े।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट राइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 180 रन बनाए। कप्तान गौतम गम्भीर ने 53, इयोन मोर्गन ने 47, जैक्स कैलिस ने 41 और मनविंदर बिसला ने 28 रनों का योगदान दिया।

गम्भीर ने बिसला (28) के साथ पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। बिसला का विकेट युवा गेंदबाज करण शर्मा ने लिया। बिसला ने 24 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

गम्भीर का विकेट 102 रनों के कुल योग पर गिरा। उन्होंने अपनी 45 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। गम्भीर और कैलिस ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े।

गम्भीर को आशीष रेड्डी ने बोल्ड किया। इसके बाद कैलिस और मोर्गन ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए मात्र 30 गेंदों पर 67 रनों की साझेदारी की।

मोर्गन एक बेहतरीन अर्द्धशतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन 169 रन के कुल योग पर वह रन आउट हो गए। मोर्गन को डेल स्टेन ने रन आउट किया। मोर्गन ने अपनी 21 गेदों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

पारी की आखिरी गेंद पर दो रन चुराने के प्रयास में कैलिस भी रन आउट हो गए। कैलिस ने अपनी 27 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। यूसुफ पठान तीन रन पर नाबाद रहे। सनराइजर्स की ओर से करण शर्मा और आशीष को एक-एक विकेट मिला।

उल्लेखनीय है कि नाइट राइडर्स ने इस मैच के लिए रेयान मैक्लॉरेन के स्थान पर सचित्रा सेनानायके को मौका दिया है जबकि सनराइजर्स ने आनंद राजन के स्थान पर करण को अंतिम-11 में शामिल किया।

नाइट राइडर्स ने इस संस्करण में अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। दो में उसे हार और एक बार जीत नसीब हुई है। नाइट राइडर्स ने टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराया था, जिसके बाद उसे लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दूसरी ओर, अपनी गेंदबाजी के दम पर लीग चरण में उम्दा प्रदर्शन करने वाली सनराइजर्स ने चार मुकाबले खेले हैं, जिनमें से तीन में उसे जीत और एक में हार नसीब हुई है।