यह ख़बर 09 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : पंजाब को उसी के घर में हराना चेन्नई के लिए आसान नहीं

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत बुधवार को पंजाब क्रिकेट महासंघ स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।
मोहाली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के तहत बुधवार को पंजाब क्रिकेट महासंघ स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

चेन्नई पर इस मैच के जरिये अपनी जीत का खाता खोलने का दवाब होगा, वहीं, किंग्स इलेवन चाहेगा कि वह अपने जीत के क्रम को जारी रखे। साथ ही पंजाब की नजर शुरुआती मुकाबलों में ज्यादा से ज्यादा मुकाबले जीतने पर रहेगी, ताकि नॉकआउट चरण में जाने के लिए उसे हर बार की तरह इस बार भी दूसरी टीमों पर निर्भर न होना पड़े।

पंजाब ने जहां अपने अभियान की शुरुआत पुणे को हराकर जीत के साथ की थी, वहीं, चेन्नई को अपने घर में ही मुंबई इंडियंस से पराजय का सामना करना पड़ा था।

पुणे के खिलाफ हुए अपने पहले मुकाबले में पंजाब ने गेंद हो या बल्ला, दोनों से उम्दा प्रदर्शन किया था। पंजाब की फिल्डिंग भी लाजवाब रही थी। गुरकीरत सिंह के सीमा रेखा पर लिए कैच को भला कौन भूल सकता है।

पंजाब के गेंदबाजों ने पुणे को 100 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं करने दिया था। बल्लेबाजी में भी पंजाब ने इस मैच को लगभग 12 ओवरों में खत्म कर दिया था। पुणे के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले मानन वोहरा और मंदीप सिंह पर इस मैच में भी सबकी निगाहें रहेंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स को पहले मैच में मुंबई इंडियंस से नौ रन से हार का सामना करना पड़ा था। महेंद्र सिंह धोनी के अलावा इस मैच में कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं दिखा पाया था। शुरुआती ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करने के बाद चेन्नई के गेंदबाज अंतिम ओवरों में उतनी बढ़िया गेंदबाजी नहीं कर पाए थे।

मोहाली की विकेट तेज गेंजबाजों के लिए काफी मददगार है। इसलिए दोनों टीमों के तेज गेंदबाज इस विकेट पर किस तरह की गेंदबाजी करते हैं, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुकाबला क्योंकि रात आठ बजे शुरू होगा, तो ओंस पंजाब के पीयूष चावाल और चेन्नई के रविचंद्रन अश्विन के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।