यह ख़बर 18 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आईपीएल-6 : कब तक चलेगा सनराइजर्स के गेंदबाजों का जादू

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 25वें मुकाबले में शुक्रवार को उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।
हैदराबाद:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण के 25वें मुकाबले में शुक्रवार को उप्पल के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

इस संस्करण में सनराइजर्स ने अब तक छह मैच खेले हैं। चार में उसे जीत और दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। सनराइजर्स अंक तालिका में तीसरे स्थान पर चल रही है।

दूसरी ओर किंग्स इलेवन ने चार मैच खेले हैं। दो मैचों में उसे जीत और दो में हार नसीब हुई है। अंक तालिका में किंग्स इलेवन पांचवे स्थान पर है।

सनराइजर्स का अब तक का सफर काफी रोमांचक रहा है। उसकी चारों जीतों में अंतिम ओवर निर्णायक रहे हैं। अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स ने पुणे वॉरियर्स को 11 रन से हराया। 18वें ओवर तक यह मैच पूरी तरह से वॉरियर्स के कब्जे में था। लेकिन 19वें ओवर में अमित मिश्रा ने हैट्रिक लगाते हुए वॉरियर्स के अंतिम चार विकेट झटके और अपनी टीम को जीत दिला दी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बनाए सनराइजर्स के 161 रन के स्कोर को छोड़ दें, तो बाकी पांच मुकाबलों में सनराइजर्स की पारी का उच्चतम स्कोर 132 रन है। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सनराइजर्स की बल्लेबाजी कितनी कमजोर है।

सनराइजर्स ने चारों मैच अपनी गेंदबाजों की लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत जीते हैं। डेल स्टेन, इशांत शर्मा और अमित मिश्रा सनराइजर्स के मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं। मिश्रा नौ विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे पायदान पर हैं। बल्लेबाजी में कप्तान कुमार संगकारा का प्रदर्शन काफी खराब रहा है, जिस कारण उन्होंने पिछले मैच में नहीं खेलने का फैसला किया था। कैमरन व्हाइट ने कुछ मुकाबलों में बेहतर खेल दिखाया है, लेकिन वह भी खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं।

दूसरी ओर, किंग्स इलेवन टीम का प्रदर्शन मिलाजुला रहा है। दो मुकाबलों में जीत और दो में हार का सामना करने वाली किंग्स इलेवन ने अपने पिछले मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया था। कप्तान एडम गिलक्रिस्ट पांचों पारियों में टीम को अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे हैं।

मंदीप सिंह और मनन वोहरा ने हालांकि प्रभावित किया है, लेकिन दोनों ही बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं। गेंदबाजी में पीयूष चावला किफायती साबित हुए हैं, लेकिन वह ज्यादा विकेट लेने में कामाब नहीं रहे हैं। गेंदबाजी में उसके पास अजहर महमूद, प्रवीण कुमार आदि शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है। लोगों की निगाहें इस बात पर टिकी होंगी कि क्या सनराइजर्स के गेंदबाज इस मैच में भी अपनी टीम को जीत दिला पाएंगे या नहीं।