यह ख़बर 05 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नाइटराइडर्स ने वॉरियर्स को 7 रन से हराया

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए 47वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने पुणे वॉरियर्स इंडिया को सात रन से हरा दिया।
कोलकाता:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए 47वें लीग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स टीम ने पुणे वॉरियर्स इंडिया को सात रन से हरा दिया।

नाइटराइडर्स द्वारा रखे गए 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वॉरियर्स टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी।

वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रॉबिन उथप्पा के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे माइकल क्लार्क 10 रन के कुल योग पर आउट हो गए।

क्लार्क को एक रन के निजी योग पर तेज गेंदबाज मार्चाट डी लांज ने बोल्ड किया। इसके बाद उथप्पा 16 रन के निजी योग पर लांज की गेंद पर लक्ष्मीरतन शुक्ला को कैच थमाकर चलते बने।

मनीष पांडेय के रूप में वॉरियर्स का तीसरा विकेट गिरा। पांडेय को 17 रन के निजी योग पर इकबाल अब्दुल्ला ने देवब्रत दास के हाथों कैच कराया।

मिथुन मन्हास कुछ खास नहीं कर सके और वह एक रन के निजी योग पर जैक्स कैलिस की गेंद पर अब्दुल्ला के हाथों लपके गए। हरफनमौला स्टीवन स्मिथ से वॉरियर्स को काफी उम्मीदे थीं लेकिन वह 14 रन के निजी योग पर सुनील नरीन की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

कप्तान सौरव गांगुली (36) ने पारी को सम्भालने के भरसक प्रयास किए और उन्होंने हरफनमौला एंजेलो मैथ्यूज के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। गांगुली को रजत भाटिया ने अब्दुल्ला के हाथों लपकवाया।

वायने पार्नेल एक रन के निजी योग पर रनआउट हो गए जबकि मैथ्यूज को 35 रन के निजी योग पर डी लांज की गेंद पर शुक्ला ने कैच लपककर पवेलियन भेजा। भुवनेश्वर कुमार (11) और मुरली कार्तिक (शून्य) नाबाद लौटे।

नाइटराइडर्स की ओर से लांज ने तीन जबकि अब्दुल्ला, कैलिस, भाटिया और नरीन ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले, नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए जिसमें कप्तान गौतम गम्भीर के 36 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए गए 56 रन शामिल है।

नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज गम्भीर और विकेट कीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्लम ने 12.3 ओवरों में पहले विकेट के लिए 113 रन जोड़े।

गम्भीर के रूप में नाइटराइडर्स का पहला विकेट गिरा, जिन्हें स्पिन गेंदबाज कार्तिक ने मन्हास के हाथों कैच कराया। इसके बाद कुल योग में अभी दो रन ही जुड़े थे कि 115 रन के कुल योग पर मैक्लम (42)भी मैथ्यूज की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। मैक्लम ने 43 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया।

हरफनमौला कैलिस कुछ खास नहीं कर सके और वह एक रन के निजी योग पर मैथ्यूज की गेंद पर बोल्ड हो गए। यूसुफ पठान का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और वह एक रन के निजी योग पर भुवनेश्वर की गेंद पर स्मिथ के हाथों लपके गए।

नाइटराइडर्स का पांचवां और अंतिम विकेट शुक्ला के रूप में गिरा, जिन्हें भुवनेश्वर की गेंद पर गांगुली ने कैच किया। देवब्रत (15) और मनोज तिवारी (छह) नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वॉरियर्स की ओर से भुवनेश्वर और मैथ्यूज ने दो-दो जबकि कार्तिक ने एक विकेट झटका।