यह ख़बर 12 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

सुपरकिंग्स ने दी डेयरडेविल्स को करारी शिकस्त

खास बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में शीर्ष पर चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स को नौ विकेट से हराकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर कब्जा कर लिया।
चेन्नई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत शनिवार को एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए 59वें लीग मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा।

डेयरडेविल्स की ओर से रखे गए 115 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने 28 गेंद शेष रहते एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सुपरकिंग्स की ओर से मुरली विजय ने सबसे अधिक 48 रन बनाए जबकि माइकल हसी ने 38 और सुरेश रैना ने 28 रनों की पारी खेली।

सुपरकिंग्स का एकमात्र विकेट हसी के रूप में गिरा। वह भी 11वें ओवर में। हसी 32 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के  की मदद से 38 रन बनाकर इरफान पठान की गेंद पर माहेला जयवर्धने द्वारा लपके गए।

विजय ने 40 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए जबकि सुरैश रैना ने 20 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के  की मदद से 28 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाज नाबाद पवेलियन लौटे।

सुपरकिंग्स की ओर से हसी और मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए सम्भलकर बल्लेबाजी करते हुए 75 रन जोड़े।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 115 रनों का लक्ष्य रखा था। डेयरडेविल्स की शुरुआत बेहद खराब रही हालांकि इसके बावजूद योगेश नागर और वेणुगोपाल राव की संघर्षपूर्ण बल्लेबाजी के दम पर वह 114 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही। निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर दिल्ली की टीम सिर्फ 114 रन ही बना सकी।

डेयरडेविल्स ने महज 24 रनों के कुल योग पर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पांचवें विकेट के लिए नागर ने और वेणुगोपाल राव के साथ मिलकर 48 रनों और फिर इरफान पठान के साथ छठे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किलों से उबारने का प्रयास किया।

राव, नागर और पठान के अलावा डेयरडेविल्स का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका। नागर ने सबसे अधिक 44 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया और एक चौका तथा एक छक्का लगाया। राव ने 24 गेंदों पर 27 रनों की पारी और दो छक्के  लगाए जबकि पठान ने 17 गेंदों पर 13 रन बनाए। पठान और नागर नाबाद लौटे।

सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और तेज गेंदबाज बेन हिल्फेनहास ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए शुरुआती ओवरों में ही डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

कप्तान वीरेंद्र सहवाग के रूप में डेयरडेविल्स को पहला झटका लगा। पांच रन के कुल योग पर हिल्फेनहास ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। सहवाग सिर्फ चार रन बना सके। स्कोर बोर्ड में अभी सात रन और जुड़े थे कि हिल्फेनहास ने अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पिछले मैच में शतक लगाने वाले डेविड वार्नर को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। वह आठ रन बना सके।

हिल्फेनहास का कहर आगे भी जारी रहा और उन्होंने पांचवें ओवर में नमन ओझा को आउट कर डेयरडेविल्स को तीसरा झटका दिया। ओझा सिर्फ तीन रन ही बना सके थे कि हिल्फेनहास की गेंद पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक शानदार कैच लपककर ओझा की विदाई तय की। उस समय टीम का स्कोर 24 रन था।

अगले ही ओवर में एल्बी मोर्कल ने माहेला जयवर्धने का विकेट लेकर डेयरडेविल्स को मुश्किल में डाल दिया। जयवर्धने ने आठ रन बनाए। राव के रूप में 14वें ओवर में डेयरडेविल्स का पांचवां विकेट गिरा। रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर वह मोर्कल द्वारा लपके गए।

सुपरकिंग्स की ओर से हिल्फेनहास ने तीन विकेट हासिल किए जबकि एक-एक विकेट मोर्कल और अश्विन के खाते में गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेयरडेविल्स ने 13 मैचों से 18 अंक जुटाए हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि सुपरकिंग्स ने 14 मैचों से 15 अंक जोड़े हैं और वह तालिका में पांचवें से चौथे स्थान पर पहुंच गई है।