विज्ञापन

IPL 2025 retained players list: इस दिन BCCI करेगी रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आई सामने

IPL 2025 Retained Players List: IPL की संचालन परिषद ने फैसला किया कि 10 फ्रेंचाइजी को अपनी पिछली टीम से अधिकतम 6 खिलाड़ियों को रिटेन करनी की अनुमती दे दी है.

IPL 2025 retained players list: इस दिन BCCI करेगी रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आई सामने
IPL 2025

IPL 2025 Retained Players List: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन परिषद ने शनिवार को फैसला किया कि 10 फ्रेंचाइजी को अपनी पिछली टीम से अधिकतम छह खिलाड़ियों को बरकरार रखने (रिटेन) करने की अनुमति दे दी है. जिसमें नीलामी का एक ‘राइट टू मैच' (आरटीएम) कार्ड भी शामिल होगा, जिसकी कीमत 120 करोड़ रुपये के बढ़े हुए टीम पर्स में से 75 करोड़ रुपये होगी.

कब करेगी बीसीसीआई रिटेंशन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को जमा करने के लिए फ्रैंचाइजी को 31 अक्टूबर, 2024 को शाम 5 बजे तक का समय  दिया गया है. यानी 31 अक्टूबर कर फ्रेंचाइजियों को खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट बीसीआई को सौंपनी होगी. 

इम्पैक्ट प्लेयर' नियम जारी रहेगा

IPL की शनिवार को यहां संचालन परिषद की बैठक में 2025 सत्र के लिए बहुचर्चित ‘इम्पैक्ट प्लेयर' नियम को जारी रखने का फैसला किया. इम्पैक्ट सब को आईपीएल 2023 के दौरान पेश किया गया था और तब से इस नियम पर सभी की राय काफी बंटी हुई है क्योंकि इससे ऑलराउंडरों का महत्व कम हो गया था. जुलाई में टीम मालिकों के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की बैठक में भी दिल्ली कैपिटल्स जैसी कुछ फ्रेंचाइजी पूरी तरह से ‘इम्पैक्ट प्लेयर' नियम को बरकरार रखने के पक्ष में थीं. 

ये भी पढ़े- IPL 2025 Retention: इन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती हैं टीमें, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें-  IPL Retention Rule Explainer: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, टीमें 6 खिलाड़ी कर सकती हैं रिटेन, वापस आया RTM, जानिए सबकुछ

आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की सैलरी भारतीय खिलाड़ी तय करेंगे. 

- अगर 2025 की नीलामी में किसी भारतीय खिलाड़ी के लिए सबसे ज़्यादा बोली 16 करोड़ लगती है, तो 2026 की नीलामी में कोई भी विदेशी खिलाड़ी 16 करोड़ से ज़्यादा रकम नहीं पा सकेगा.

- इसी तरह, अगर इस नीलामी में कोई भारतीय 18 करोड़ से ज़्यादा में बिकता है, तो नीलामी में कोई विदेशी खिलाड़ी अधिकतम 18 करोड़ ही पा सकेगा.

- अगर कोई विदेशी खिलाड़ी 25 करोड़ में बिकता है, तो बाकी 7 करोड़ या 9 करोड़ खिलाड़ियों के कल्याण के लिए बीसीसीआई को दिए जाएंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जहीर खान ने चुना टेस्ट क्रिकेट के 'फैब फोर' तेज गेंदबाज, इन खिलाड़ियों को दी जगह, खतरनाक बॉलर बाहर
IPL 2025 retained players list: इस दिन BCCI करेगी रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आई सामने
IPL 2025 Parable Retention Players List These Players Every Team Might Keep Before Mega Auction
Next Article
IPL 2025 Retention: इन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन कर सकती हैं टीमें, देखें संभावित लिस्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com