विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: हैदराबाद अब की बार, कितने पार... सनराइजर्स के इस तूफानी रिकॉर्ड से बहुत डरे हुए हैं रॉयल्स के फैन

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबले खेला जाना है और इस मुकाबले में सबकी नजरें इस बात पर होंगी कि ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी कैसा खेलती है.

IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2:  हैदराबाद अब की बार, कितने पार... सनराइजर्स के इस तूफानी रिकॉर्ड से बहुत डरे हुए हैं रॉयल्स के फैन
IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: अभिषेक शर्मा-ट्रेविस हेड की जोड़ी पर होंगी निगाहें

IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबले खेला जाना है और इस मुकाबले में सबकी नजरें इस बात पर होंगी कि ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी कैसा खेलती है. हैदराबाद इस सीजन 8 मैच जीतने में सफल हुई है और इसका श्रेय इस जोड़ी को जाता है. अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने शुरूआती पावरप्ले में जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे विरोधी टीम दवाब में आई और हैदराबाद बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में सफल हुई. हैदराबाद ने सीजन में इस जोड़ी के विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर ही आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के फैंस की चिंता इस बात को लेकर रहेगी कि इस जोड़ी को कौन रोक पाता है. अगर टीम बोल्ट से इस काम को करने की उम्मीद करती है तो उन्हें निराशा हाथ लग सकती है क्योंकि अभिषेक शर्मा का बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ रिकॉर्ड बहुत बेहतर है.

हैदराबाद की तूफानी जोड़ी अब क्या कमाल दिखाएगी

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड की जोड़ी इस सीजन तीन मौकों पर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर चुकी है. हालांकि, इस साझेदारी में रनों से ज्यादा उनके स्ट्राइक रेट की बात हो रही है. इस जोड़ी ने सीजन में 13.65 के रन रेट से रन बनाए हैं. बात अगर पावरप्ले की करें तो इस जोड़ी के दम पर हैदराबाद पावरप्ले में 11.48 के रन रेट से स्कोर करने में सफल हुई है. हैदराबाद अकेली टीम है जिसने पावरप्ले में 100 रनों का आंकड़ा पार किया है और इस जोड़ी ने दो बार यह कारनामा किया है.  इस सीजन की शुरुआत से पहले आईपीएल में किसी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर 263 रन था, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बनाया था. लेकिन इस जोड़ी के दम पर हैदराबाद तीन बार यह रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. हैदराबाद इस सीजन किस विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही है उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि टीम ने इस सीजन जो मैच जीते हैं उसमें 189.51 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

बता दें, राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपना एलिमिनेटर मुकाबला चार विकेट से जीता था. जबकि, सनराइजर्स हैदराबाद मंगलवार को उसी स्थान पर केकेआर के खिलाफ 8 विकेट से हार गई थी. लीग चरण में दोनों टीमों के बीच हुआ मुक़ाबला शानदार रहा था जिसमें हैदराबाद को एक रन से जीत मिली थी. क्वालीफायर 2 में इन दोनों टीमों के बीच जो सबसे बड़ा अंतर है, वह है पावरप्ले का. हैदराबाद ने इस सीजन पावरप्ले में 11.48 की रन-रेट और लगभग 42 की औसत से रन बनाए हैं, जो किसी टीम द्वारा सबसे तेजी से बनाए गए रन हैं.

दूसरी ओर राजस्थान ने पावरप्ले में 8.59 की रन-रेट से रन बनाए हैं, जो इस सीजन पावरप्ले में किसी टीम की तीसरी सबसे धीमी बल्लेबाजी है. गेंदबाजी में मामला एकदम उलटा रहा है. राजस्थान ने इस सीजन पावरप्ले में संयुक्त रूप से सबसे अधिक 24 विकेट चटकाए हैं और साथ ही उसने सबसे कम 8.03 की इकॉनमी से रन भी खर्च किए हैं.

हैदराबाद ने पावरप्ले में चौथे सर्वाधिक 21 विकेट तो चटकाए हैं, लेकिन उन्होंने लगभग 9 रन प्रति ओवर खर्च भी किए हैं. यानी इस मुकाबले में दोनों टीमों के लिए पहले छह ओवर का खेल सबसे अहम रहेगा. आमने-सामने की लड़ाई में दोनों टीमों का रिकॉर्ड लगभग एक जैसा ही है. अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 19 मुकाबले हुए, इनमें से 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते और 10 मुकाबले हैदराबाद ने अपने नाम किए. प्लेऑफ में, राजस्थान एक बार आईपीएल 2013 के एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद से भिड़ चुकी है, जहां राज्सथान को चार विकेट से जीत मिली.

संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, विजयकांत, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन.

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा.

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: इस हैदराबादी पावरप्ले किंग से सावधान राजस्थान, यह बरसा, तो सब लूट लेगा, जान लें क्यों बन गया है खतरनाक

यह भी पढ़ें: Team India Head Coach: "न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने..." ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों के 'झूठ' की जय शाह ने कुछ इस तरह खोली पोल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir: "मुझे लगता है कि यह...", कोच गंभीर को लेकर रवि शास्त्री ने कही वो बात जो बदल देगी टीम इंडिया की कहानी
IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2:  हैदराबाद अब की बार, कितने पार... सनराइजर्स के इस तूफानी रिकॉर्ड से बहुत डरे हुए हैं रॉयल्स के फैन
social media gives its verdict as early as this big news comes in about Suryakumar Yadav
Next Article
जैसे ही सूर्यकुमार को लेकर आई यह बड़ी खबर, तो सोशल मीडिया ने भी सुना दिया यादव को लेकर यह फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;