IPL 2024 से पहले केकेआऱ, लखनऊ और हैदराबाद की टीम को बड़ा झटका, अफगानिस्तान बोर्ड ने इन तीन खिलाड़ियों NOC देने से किया इंकार

IPL 2024: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नवीन उल हक, मुजीब-उर रहमान और फजलहक फारूकी (Mujeeb-ur-Rahman, Fazalhaq Farooqi, and Naveen-ul-Haq) के सेंट्रल कॉन्टैक्ट को रोकते हुए उनके फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दिया है.

IPL 2024 से पहले केकेआऱ, लखनऊ और हैदराबाद की टीम को बड़ा झटका, अफगानिस्तान बोर्ड ने इन तीन खिलाड़ियों NOC देने से किया इंकार

IPL 2024 Massive blow for KKR, LSG and SRH as 3 players doubtful to play in IPL 2024 after cricket board denies NOCs

आईपीएल 2024  (IPL 2024) का आगाज मार्च में होना है. उससे पहले केकेआर (KKR), लखनऊ (LSG) और हैदराबाद (SRH)की टीम को बड़ा झटका लगा है. दऱअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नवीन उल हक, मुजीब-उर रहमान और फजलहक फारूकी (Mujeeb-ur-Rahman, Fazalhaq Farooqi, and Naveen-ul-Haq) के सेंट्रल कॉन्टैक्ट को रोकते हुए उनके फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अगले दो सालों के लिए इन खिलाड़ियों को NOC देने से रोक लगा दी है. जिसके कारण अब इन खिलाड़ियों का आईपीएल 2024 से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. 

बता दें कि मुजीब-उर-रहमान, जिन्हें पहले आईपीएल 2024 के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था, नवीन और फजलहक फारूकी  को लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में रिटेन किया था.

अब अफगानिस्तान क्रिकेट के इस फैसले के कारण इन खिलाड़ियों के आईपीएल (IPL) खेलने को लेकर संशय मंडराने लगा है. दरअसल, अफगानिस्तान बोर्ड के अनुसार कहा गया है कि इन तीनों खिलाड़ियों ने निजी हित के लिए  सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर साइन नहीं किए हैं जिसके कारण अफगानिस्तानी बोर्ड को इन खिलाड़ियों पर एक्शन लेना पड़ा है.


यह भी पढ़ें: IND vs SA: सरफराज के आतिशी शतक ने दिखाया असर, टीम प्रबंधन ने लिया यह फैसला

बता दें कि ये खिलाड़ी दुनिया भर के कई क्रिकेट लीग में खेलते हैं. वहीं, देश के लिए खेलने के वजाय इन खिलाड़ियों ने अपना पूरा फोकस कमर्शियल लीग में खेलने को दी है जिसके कारण ही अफगानिस्तान बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को NOC देने से मना कर दिया. 

 यह भी पढ़ें: SA vs IND 1st Test: 'इस वजह से भारत को दो स्पिनरों के साथ खेलना चाहिए', भज्जी ने भारतीय XI से इस खिलाड़ी को रखा बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसीबी (ACB) ने इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए ऐसा फैसला किया है.  ये निर्णय मूल मूल्यों, सिद्धांतों और राष्ट्रीय प्राथमिकता पर ध्यान केंद्रित करते हुए लिया गया है.  अब ये देखना है कि अफगानिस्तानी खिलाड़ी आगे क्या कदम उठाते हैं.