"केएल राहुल ने धीमी बल्लेबाजी नहीं की", इस नए चौंकाऊ रिकॉर्ड ने भी किया टॉम मूडी के बयान का समर्थन

IPL 2023: पिछले मैच में केएल राहुल (KL Rahul) ने गुजरात के खिलाफ 61 गेंदों पर 68 रन बनाए, लेकिन लखनऊ की हार के बाद सभी ने हार के लिए उनके धीमेपन पर दोष मढ़ दिया. अब राहुल के समर्थन में मूडी सामने आए हैं. और सामने आया है एक बहुत ही चौंकाऊ रिकॉर्ड

टॉम मूडी के रूप में केएल राहुल कोे बड़ा समर्थक मिल गया है

खास बातें

  • राहुल को टीम ने नीचा दिखाया-टॉम मूडी
  • केएल राहुल का नया हैरान करने वाले रिकॉर्ड आया सामने
  • यह रिकॉर्ड बहुत कुछ कहता है !
नई दिल्ली:

पिछले मैच में गुजरात जॉयंट्स के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी और मैच को फिनिश न करने को लेकर लखनऊ सुपर जॉयंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल से टीम के समर्थक अभी भी बहुत ज्यादा खफा हैं, लेकिन यहां ऐसे भी लोग हैं जो कि इस मुकाबले को एक अलग ही नजर से देख रहे हैं और केएल का समर्थन कर रहे हैं. वैसे पिछले मैच में नहीं, बल्कि कई बार केएल की धीमी बैटिंग को लेकर तीखी आलोचना होती रही है. गुजरात के खिलाफ केएल ने 61 गेंदों पर 68 रन बनाए थे, लेकिन आखिरी ओवरों में राहुल (KL Rahul) आउट होने के बाद ही एकदम से लखनऊ के विकेटों की झड़ी लग गयी. और मैच हारने के लिए एक बड़े वर्ग ने सबसे बड़ा विलेन केएल को ही माना, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मुडी मुकाबले को इस नजर से नहीं देखते. और केएल राहुल से जुड़ा एक नया रिकॉर्ड भी सामने आया है, जो मूडी की बात का पूरी समर्थन करता है. 

SPECIAL STORIES:

चयन न होने पर सरफराज खान ने बयां किया टूटे दिल का हाल, पूर्व क्रिकेटर ने दी यह सलाह


"तो इसका मतलब रणजी ट्रॉफी की वेल्यू जीरो', सोशल मीडिया बोला कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी का टेस्ट टीम चयन क्यों नहीं

एक वेबसाइट से बातचीत में मूडी ने राहुल का बचाव करते हुए कहा कि टीम ने राहुल को नीचा दिखाया. और गुजरात से मिली हार में उनका कोई दोष नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि केएल राहुल को कुछ भी दोष दिया जाना चाहिए.  राहुल ने मायर्स के साथ मिलकर लक्ष्य के लिए जरूरी आधार रख दिया था. मूडी ने कहा कि क्रुणाल पांड्या को नंबर तीन पर आना चाहिए था या नहीं, इससे इतर बेहतरीन शुरुआत के बाद उनका योगदान पर्याप्त था. बल्लेबाजी के इर्द-गिर्द जिस तरह शेष बल्लेबाजी हुई, उसने मैच के परिणाम पर बड़ा अंतर किया. 

वैसे जहां एक वर्ग केएल राहुल पर धीमी बल्लेबाजी का आरोप लगा है, तो वहीं ऐसा रिकॉर्ड सामने आया है, तो इस बात के उलट है! और रिकॉर्ड यह है कि केएल राहुल आईपीएल में सबसे कम पारियों में डेढ़ सौ छक्के लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में "युनिवर्स बॉस" कहे जाने वाले क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं. 

क्रिस गेल ने आईपीएल में डेढ़ सौ छक्के सिर्फ 50 पारियों में जड़े. वहीं आंद्रे रसेल इस मामले में दूसरे नंबर (72 पारी) और अब केएल राहुल तीसरे नंबर (95 पारी) के साथ तीसरे नंबर पर हैं. ये आतिशी छक्के यह तो बताते ही हैं कि केएल के पास बड़े स्ट्रोक खेलने की काबिलियत तो ही हैं, बल्कि इसमें निरंतरता भी है. वहीं, डेविड मिलर तीसरे (109 पारी), एबीडि विलियर्स चौथे (111 पारी) और शेन वॉटसन पांचवें नंबर (113 पारी) हैं.  यहां गौर करने वाली बात यह भी कि शीर्ष  पांच बल्लेबाजों में केएल राहुल इकलौते भारतीय हैं. 

--- ये भी पढ़ें ---

* RCB के कप्तान क्या बने, विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, साथी खिलाड़ी भी नहीं बचे
* विराट-अनुष्का ने खेला बैडमिंटन तो सोशल मीडिया पर फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com