IPL 2022: पोटिंग का कुलदीप यादव की बेहतरीन वापसी पर अहम बयान, भारतीय मैनेजमेंट पर उठा सवाल कि...

IPL 2022, Delhi Capitals: कुलदीप यादव  की टीम इंडिया में इंट्री टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही शानदार रही थी, लेकिन एक समय ऐसा आया जब कुलदीप को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

IPL 2022: पोटिंग का कुलदीप यादव की बेहतरीन वापसी पर अहम बयान,  भारतीय मैनेजमेंट पर उठा सवाल कि...

कुलदीप यादव लगातार दिल्ली के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं

खास बातें

  • पिछले टीम केकेआर ने नहीं लगाया था नीलामी पर दांव
  • टीम इंडिया से भी लंबे समय तक दूर रहे कुलदीप
  • दिल्ली के लिए अभी तक बेहतरीन गेंदबाजी
मुंबई:

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि कुलदीप यादव जैसी असाधारण प्रतिभा के धनी खिलाड़ी को आगे बढ़ाने के लिये ‘सकारात्मक माहौल'की जरूरत होती है, जिसमें ढेर सारा प्यार और उचित देख-रेख शामिल हो जो कि दिल्ली की टीम ने उन्हें मुहैया कराया. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप ने वर्तमान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अब तक 17 विकेट लिये हैं और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. इससे पहले राष्ट्रीय टीम प्रबंधन ने अधिकतर समय उन्हें बाहर बिठाकर रखा था जबकि उनकी पिछली आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उन्हें प्राथमिकता नहीं दी थी.

यह भी पढ़ें: अश्विन ने बताया कि आखिर किस वजह से राजस्थान के हाथों से मैच फिसल गया

इसके अलावा उन्हें घुटने का आपरेशन करवाना पड़ा जिससे वह पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाये थे. पोंटिंग ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘हम वास्तव में उसके लिये खुश हैं. नीलामी में हम जिन खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे, उनमें से वह एक था. हमने उसे ढेर सारा प्यार दिया और उसका पूरा ध्यान रखा. वह शानदार युवा खिलाड़ी है और इस प्रतिभाशाली बायें हाथ के लेग स्पिनर ने वास्तव में सकारात्मक माहौल में अच्छा प्रदर्शन किया.'


जब अधिकतर फ्रेंचाइजी टीम ऑपरेशन के बाद कुलदीप के प्रदर्शन को लेकर आशंकित थी तब दिल्ली ने उन्हें खरीदा. इस स्पिनर ने भी अब तक शानदार गेंदबाजी करके टीम प्रबंधन के फैसले को सही ठहराया है. अब जब रिकी पोंटिंग ने यह बयान दिया है तो सवाल यह भी उठता है कि जब कुलदीप का बहुत ही आड़ा समय चल  रहा था, तो क्या उन्हें टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने वह सबकुछ नहीं मिला, जिसकी बात रिकी पोंटिंग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  क्यों हार्दिक पंड्या ने कहा कि गुजरात टाइटंस में कोई जूनियर-सीनियर नहीं है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुलदीप यादव  की टीम इंडिया में इंट्री टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही शानदार रही थी, लेकिन एक समय ऐसा आया जब कुलदीप को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. और यह लेफ्ट-आर्म स्पिनर लंबे समय के लिए राष्ट्रीय टीम से दूर रहा. कुलदीप विराट और शास्त्री की योजनाओं में फिट नहीं बैठे. बाद में हालात ऐसे हो गए कि उनकी आईपीएल की टीम केकेआर ने भी उन्हें नहीं लिया, लेकिन अब यादव अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब दे रहे हैं.