IPL 2022 Retention: यह युवा स्टार बड़ों-बड़ों को पछाड़ बना करोड़पति

बीते मंगलवार को रिटेन किए गए खिलाड़ियों में अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा युवा खिलाड़ियों को भी अपने पाले में शामिल करने की होड़ मची रही.

IPL 2022 Retention: यह युवा स्टार बड़ों-बड़ों को पछाड़ बना करोड़पति

वेंकटेश अय्यर को केकेआर ने किया रिटेन

खास बातें

  • केकेआर ने चार खिलाड़ियों को किया रिटेन
  • फ्रेंचाइजी ने आठ करोड़ खर्च कर वेंकटेश को दोबारा अपने पाले में किया शामिल
  • केकेआर ने आंद्रे रसेल पर सर्वाधिक 12 करोड़ रुपए खर्च किए
नई दिल्ली :

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन के लिए जल्द ही खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन होने वाला है. मेगा ऑक्शन से पहले बीते मंगलवार को सभी पुरानी टीमों ने अपने कुछ चहेते खिलाड़ियों को रिटेन किया. रिटेन किए गए खिलाड़ियों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, केन विलियमसन जैसे कई बड़े नाम शामिल रहे. रिटेन किए गए खिलाड़ियों में अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा युवा खिलाड़ियों को भी अपने पाले में शामिल करने की होड़ मची रही. इसी कड़ी में जिस युवा खिलाड़ी ने लोगों को सर्वाधिक प्रभावित किया उसमें केकेआर के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) का नाम सर्वाधिक चर्चा में रहा.

दरअसल कोलकाता की टीम में एक से बढ़कर एक युवा एवं अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं जो फ्रेंचाइजी के लिए लंबे समय से अपनी सेवाएं दे रहे हैं. लेकिन आगामी सीजन के लिए उन धुरंधरों की जगह सबसे पहले टीम ने वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को अपने साथ जोड़ा. केकेआर को इस स्टार ऑलराउंडर को दोबारा अपने पाले में शामिल करने के लिए एक मोटी रकम भी खर्च करनी पड़ी. केकेआर ने आठ करोड़ रुपए की एक बड़ी धनराशि खर्च कर अय्यर को दोबारा अपने साथ जोड़ा है.

ये 6 भारतीय स्टार खिलाड़ी नहीं हो सके अपनी टीमों में फिट, IPL RETENTION में हुए बाहर


बता दें मेगा ऑक्शन से पहले केकेआर ने  जिन चार खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. उसमें आंद्रे रसेल (12 करोड़), वरुण चक्रवर्ती (आठ करोड़), वेंकटेश अय्यर (आठ करोड़) और सुनील नरेन (छह करोड़) का नाम शामिल है. 

इसके साथ ही शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन जैसे कई बड़े नाम अब नीलामी प्रक्रिया में भाग लेंगे. बताया जा रहा है कि मेगा ऑक्शन इस माह के आखिरी सप्ताह में या नए साल के पहले सप्ताह में हो सकता है.

IPL RETENTION की 10 बड़ी बातें, समझ आ जाएगी पूरी कहानी

बात करें वेंकटेश अय्यर के अबतक के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक महज 10 मैच खेलते हुए 10 पारियों में 41.1 की एवरेज से 370 रन बनाए हैं. अय्यर का इस दौरान स्ट्राइक रेट 128.5 का रहा है. वहीं इस स्टार खिलाड़ी ने गेंदबाजी के दौरान इस रोमांचक टूर्नामेंट में चार पारियों में तीन सफलता प्राप्त की है.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com