ये 6 भारतीय स्टार खिलाड़ी नहीं हो सके अपनी टीमों में फिट, IPL RETENTION में हुए बाहर

शिखर धवन अब 36 साल के होने वाले हैं तो अब उनका करियर और कितना आगे जाएगा ये कहना मुश्किल है. दिल्ली कैपिटल्स ने अभी चार खिलाड़ी रिटेन किए जिसमें तीन भारतीय (ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे) और एक विदेशी खिलाड़ी है.

ये 6 भारतीय स्टार खिलाड़ी नहीं हो सके अपनी टीमों में फिट, IPL RETENTION में हुए बाहर

दिल्ली ने फैसला किया था कि श्रेयस अय्यर को कप्तानी नहीं दी जाएगी.

खास बातें

  • केएल राहुल नहीं रिटेन किए गए खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम
  • आरसीबी ने एक भी स्पिनर को रिटेन नहीं किया
  • सुरेश रैना के नाम पर कहीं चर्चा नहीं
नई दिल्ली:

आईपीएल मेगा ऑक्शन(IPL AUCTION 2022) से पहले रिटेंशन की प्रकिया पूरी हो चुकी है. शॉर्ट वीडियो के माध्यम से सभी टीमों के मालिकों और अधिकारियों ने अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम बताए. इन रिटेंशन के दांव-पेंच में कुछ अनकैप्ड (UNCAPPED PLAYERS) खिलाड़ियों की किस्मत खुल गई है. अब्दुल समाद, उमरान मलिक, अर्शदीप और यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी रातों रात करोड़पति बन गए हैं, लेकिन कुछ ऐसे भारतीय स्टार खिलाड़ी हैं जिनका उनकी टीम ने साथ छोड़ दिया है. चलिए आपको बताते हैं ऐसे  ही छह भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो रिटेंशन के समीकरण में अपनी टीमों में फिट नहीं बैठ पाए. 
 

शिखर धवन

धवन वैसे से इस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने उनके रिटेन नहीं करने का फैसला किया. इसके पीछे वैसे कई वजह हो सकती है. पहली तो ये कि अब ये टीमें अगले तीन सालों के लिए चुनी जा  रही है . शिखर धवन अब 36 साल के होने वाले हैं तो अब उनका करियर और कितना आगे जाएगा ये कहना मुश्किल हैं. दूसरा दिल्ली कैपिटल्स ने अभी चार खिलाड़ी रिटेन किए जिसमें तीन भारतीय (ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, एनरिच नॉर्टजे) और एक विदेशी खिलाड़ी है. इस कॉम्बिनेशन में शिखर धवन को दूसरे नबंर का खिलाड़ी बनाना जिसके लिए दिल्ली ने 9 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. 


रिटेंशन में "आर-थ्री" को मिली सबसे ज्यादा रकम, सूर्यकुमार यादव ने काटा ईशान का पत्ता


शुबमन गिल
 केकेआर के लिए शुबमन गिल को छोड़ना काफी मुश्किल रहा होगा क्योंकि इस सीजन में वे अच्छी स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन केकेआऱ ही ऐसी टीम है जिन्होंने दो विदेशी दो भारतीय खिलाड़ियों खिलाड़ियों को रिटेन किया है. केकेआर ने दो भारतीय खिलाड़ी खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को शामिल किया है. 

ईशान किशन
इस खिलाड़ी के लिए पिछले काफी दिनों से खबरें मीडिया में चल रही थी कि मुंबई इंडियंस सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन में से किस खिलाड़ी को तीसरे इंडियन के रूप में शामिल करेगी. मुंबई की टीम ने युवा खिलाड़ी की जगह अनुभवी खिलाड़ी को तर्जी दी है. अब हो सकता है ईशान किशन को खरीदने के लिए मुंबई इंडियंस पूरी कोशिश करे या उससे पहले कोई नई टीम उन्हें साइन कर ले. 

IPL RETENTION की 10 बड़ी बातें, समझ आ जाएगी पूरी कहानी

केएल राहुल

केएल राहुल को ना रिटेन किए जाने के बाद किसी को भी बहुत ज्यादा हैरानी नहीं हुई, क्योंकि राहुल के पंजाब की टीम को छोड़ने जाने की अंदाज लगभग सभी को था. खबरें ये आ रही हैं कि राहुल को लखनऊ को टीम के साथ बात चल रही है. इस बात को लेकर पंजाब की टीम ने बीसीसीआई से इसकी शिकायत भी की है. अगर केएल राहुल ऑक्शन से पहले लखनऊ की टीम में गए निश्चित रूप से एक कप्तान के रूप में जाएंगे और अच्छी मोटी रकम के साथ जाएंगे. 

श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स में कप्तान के नाम को लेकर काफी दिनों तक चर्चा चल रही थी कि ऋषभ पंत को ही कप्तान बनाए रखा जाए या फिर श्रेयस अय्यर को कप्तानी वापस दे दी जाए. लेकिन दिल्ली ने फैसला किया कि श्रेयस अय्यर को कप्तानी नहीं दी जाएगी. इस बात को लेकर अय्यर काफी नाराज थे. मंगलवार को रिटेंशन लिस्ट में श्रेयस अय्यर का नाम गायब था. 

युजवेंद्र चहल

भारत के लिए टी20 वर्ल्डकप की  टीम चुने जाने के वक्त ये गेंदबाज भारत के सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले गेंदबाज थे लेकिन इनको विश्वकप की टीम में नहीं चुना गया. युजवेंद्र चहल ने इस बार आईपीएल में 15 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे. आरसीबी ने किसी भी स्पिन गेंदबाज को रिटेन नहीं किया. आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लैन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com