IPL 2021 MI vs PBKS: हार्दिक पंड्या का बल्ला जमकर बोला, मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

IPL 2021 MI vs PBKS: 135 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मंंबई की टीम के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया.  हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने छक्का जमाकर मुंबई को दूसरे हाफ में पहली जीत दिला दी.

IPL 2021 MI vs PBKS: हार्दिक पंड्या का बल्ला जमकर बोला, मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

मुंबई और पंजाब के बीच महामुकाबला

IPL 2021 MI vs PBKS: 135 रन के लक्ष्य को हासिल करने उतरी मंंबई की टीम के लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया.  हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने छक्का जमाकर मुंबई को दूसरे हाफ में पहली जीत दिला दी. बत दें कि मुंबई के 4 विकेट  92 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद हार्दिक और पोलार्ड ने तेजी से बनाकर मुंबई को शानदार जीत दिला दी. हार्दिक 30 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जमाए. इसके अलावा पोलार्ड 7 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे, पोलार्ड ने अपनी 15 रन की पारी में 1 चौका और एक छक्का जमाने का कमाल किया. पंजाब किंग्स की ओर से रवि बिश्नोई के खाते में दो विकेट आए. इसके अलावा शमी और नाथन एलिस को 1-1 विकेट मिला. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स इस समय अब प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर आ गई है.  स्कोरकार्ड

इन दो बल्लेबाजों के अलावा सौरव तिवारी ने 45 रन की पारी खेली, उन्हें नाथन एलिस ने विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई थी.. इससे पहले क्विंटन डीकॉ़क को मोहम्मद शमी ने आउट कर मैच को पंजाब की ओर मोड़ दिया था. डिकॉक ने 27 रन की पारी खेली. वहीं, कप्तान  रोहित शर्मा केवल 8 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी ओर सूर्यकुमार यादव बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे. सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा लगातार 2 गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं.


इससे पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 42वें मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए. मुंबई के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और पंजाब के बल्लेबाजों को बांधकर रखा, अब मुंबई को जीत के लिए 20 ओवर में 135 रन की दरकार है. मुंबई की ओर से पोलार्ड ने 2 और बुमराह ने 2-2- विकेट लिए. इसके अलावा क्रुणाल पंड्या और राहुल चाहर के खाते में 1-1 विकेट आए. 

टॉस मुंबई ने जीता, पंजाब ने बनाए 134 रन

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पारी लड़खड़ा गई थी और 48 रन पर 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे. लेकिन इसके बाद दीपक हुड्डा और मार्करम ने पांचवें विकेट के लिए अच्छी साझेदारी की और टीम के स्कोर को 100 रन के पार ले जाने में सफल रहे. 109 रन के स्कोर पर मार्करम आउट हुए. मार्करम (42) को राहुल चाहर ने आउट करके पवेलियन की राह दिखाई. वहीं दीपक हुड्डा 28 रन बनाने के बाद आउट हुए. इससे पहले पोलार्ड और बुमराह ने अपनी गेंदबाजी से पंजाब के बल्लेबाजों को घुटनों पर लाकर खड़ा कर दिया था. बुमराह ने पूरन को आउट कर पंजाब किंग्स को चौथा झटका देने में कामयाबी पाई थी.

वहीं, पंजाब किंग्स को पहला झटका 36 रन के स्कोर पर लगा था, जब मंदीप सिंह गेंदबाज क्रुणाल पंड्या का शिकार बने. लेकिन इसके बाद क्रीज पर उतरे क्रिस गेल कुछ खास नहीं कर पाए और केवल 1 रन बनाकर पोलार्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए. 39 रन के स्कोर पर पंजाब किंग्स के दो विकेट आउट हो गए थे. इसके तुरंत बाद चौथी गेंद पर पोलार्ड ने कप्तान केएल राहुल को बुमराह के हाथों कैच कराकर पंजाब को तीसरा झटका दे दिया था. एक ही ओवर में पोलार्ड ने केएल राहुल का भी काम तमाम कर दिया था.

प्लेइंग इलेवन में हुए बदलाव

आजके मैच में मुंबई ने टीम में दो बदलाव करते हुए सौरभ तिवारी और नाथन कुल्टर नाइल को अंतिम एकादश शामिल किया है. पंजाब की टीम ने चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह मनदीप सिंह को मौका दिया है. पंजाब किंग्स की ओर से मंदीप सिंह और केएल राहुल क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं.  

पंत ने अनजाने में चला दिया दिनेश कार्तिक पर बल्ला, बाल-बाल बचे, तुरंत मांगी माफी, देखें Video

पंजाब किंग्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (w/c), मंदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कूल्टर-नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

 ये भी पढ़ें 
10 अक्टूबर तक हो सकता है विश्व कप टीम में बदलाव, फैंस हुए इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर बहुत ही चिंतित
इस वजह से कुलदीप यादव हुए लगभग पूरे घरेलू सत्र से बाहर
CSK टीम की ओर से खेल रहे इस खिलाड़ी ने लिया अचानक से संन्यास का फैसला, नहीं खेलेगा टेस्ट क्रिकेट
इन दो खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए था, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: DC vs RR, मुंबई और पंजाब के बीच होगा आज दिन का दूसरा मैच?