Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास

Jhulan Goswami: भारत की महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने अपने करियर में 600 विकेट पूरे कर लिए हैं.

Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास

झूलन गोस्वामी ने रचा इतिहास

Jhulan Goswami: भारत की महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने अपने करियर में एक नया कारनामा कर दिखाया है. ऑस्ट्रेलिया महिला के खिलाफ तीसरे वनडे में (Australia Women vs India Women, 3rd ODI) झूलन ने जैसे ही राचेल हेंस को आउट किया वैसे ही उन्होंने अपने करियर में 600 विकेट पूरे कर लिए. इसके अलावा झूलन ने मेग लैनिंग को आउट कर अपने करियर का 601वां शिकार बनाया. बता दें कि झूलन ने अबतक अपने करियर में 192 वनडे मैच में 240 विकेट लिए हैं तो वहीं टेस्ट में उनके नाम 11 मैच में 41 विकेट दर्ज है. इसके अलावा 68 टी-20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने कुल 56 विकेट हासिल कए हैं.

इसके अलावा भारत की इस महिला गेंदबाज ने घरेलू क्रिकेट में कुल 264 विकेट लिए हैं. इस तरह से झूलन ने अपने पूरे क्रिकेट करियर को मिलाकर 600 विकेट लेने का रिकॉर्ड बना दिया है. झूलन वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला गेंदबाज हैं. 

बता दें कि झूलन ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग को खाता भी खोलने नहीं दिया. भारत की इस तेज गेंदबाज ने वनडे में दूसरी बार मेग लैनिंग को डक पर पवेलियन भेजना का कमाल कर दिखाया है. 

 ये भी पढ़ें 
Jhulan Goswami ने करियर में पूरे किए 600 विकेट, महिला क्रिकेट में रचा इतिहास
सुपरमैन बन गया यह अंजान खिलाड़ी, एक हाथ से लिया IPL का बेस्ट कैच, गेंदबाज-बल्लेबाज भी हैरान- Video
DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..
DC vs RR: अश्विन ने T20 क्रिकेट में किया कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले केवल तीसरे भारतीय गेंदबाज बने

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 9 विकेट पर 264 रन बनाए. भारत की ओर से झूलन ने तीन औऱ पूजा वस्त्राकर ने 3 विकेट हासिल किए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एशले गार्डनर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए तो वहीं बेथ मूनी ने 52 रन की पारी खेली. इसके अलावा ताहलिया मैकग्राथ ने 47 रन बनाकर टीम के स्कोर को 260 से आगे ले जाने में अहम भूमिका निभाई.

VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com