DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..

IPL DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 33 रन से हरा दिया. इस हार ने राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को झटका दिया है

DC vs RR: संजू सैमसन से फिर हुई बड़ी गलती, लगा 24 लाख का जुर्माना, अब बैन भी हो सकते हैं..

संजू सैमसन पर 24 लाख का जुर्माना

IPL DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 33 रन से हरा दिया. इस हार ने राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को झटका दिया है तो दूसरी ओर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को 24 लाख का जुर्माना देना पड़ा है. दरअसल एक बार फिर सैमसन अपनी टीम के द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी कोटा पूरा नहीं कर पाए हैं, जिसके कारण उन्हें 24 लाख का जुर्माना देना होगा. अब यदि एक और बार राजस्थान की टीम धीमी ओवर रेट का शिकार होती है तो नियम के अनुसार सैमसन पर एक मैन का बैन लग जाएगा. सैमसन के अलावा टीम के बाकी प्लेइंग इलेवन के सदस्यों पर  ₹6 लाख या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

इससे पहले वाले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ भी राजस्थान की टीम स्लो ओवर रेट को लेकर परेशानी में आई थी, जिसके कारण सैमसन पर 12 लाख का जुर्मनाा लगाया गया था. अब यदि सैमसन और टीम राजस्थान से आने वाले मैचों में कोई बड़ी गलती होती है तो इसके लिए टीम के सदस्य के अलावा कप्तान को सख्त सजा मिल सकती है. 

 ये भी पढ़ें 
IPL 2021: AUSWvsINDW: आखिरी गेंद पर नो-बॉल ड्रामा, अंपायर के फैसले से मचा बवाल, देखें Video
IPL 2021: विराट कोहली ने लूटी महफिल, झपट्टा मार पकड़ा सुपर कैच, देखने वाले दंग रह गए- Video
IPL 2021:IPL 2021: सीएसके से मिली हार के बाद कोहली ने Dhoni को किया सरप्राइज, पीछे से आकर गले से लगाया
डेव व्हाटमोर भारतीय घरेलू क्रिकेट इतिहास के सबसे महंगे कोच नियुक्त हुए, बदल पाएंगे बड़ौदा की किस्मत

मैच की बात करें तो राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने सबसे अधिक नाबाद 70 रन का योगदान दिया, दिल्ली के लिए ने एनरिज नोर्जे ने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये. सैमसन ने शानदार संघर्ष दिखाया लेकिन दूसरी ओर सो कोई भी दूसरा बल्लेबाज जमकर नहीं खेल पाया, जिसके कारण राजस्थान की टीम 20 ओवर में केवल 121 रन ही बना सकी. दिल्ली की टीम ने 20 ओवर्स में 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे.


राजस्थान के खिलाफ मैच में श्रेय़स अय्यर ने 33 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गए. श्रेयस और पंत ने तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​