विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2020

IPL 2020: आईपीएल का शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच, जानिए पूरी डिटेल्स

IPL 2020: करोड़ों क्रिकेटप्रेमी आईपीएल के शेड्यूल को लेकर मानो तरस गए थे और इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स भी बनाए जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई ने हालिया हालात के कारण थोड़ा देरी की, जिसके तहत चेन्नई के 2 खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. बहरहाल, बीसीसीआई ने आज रविवार को अपना वादा पूरा करते हुए शेड्यूल जारी कर दिया. 

Read Time: 19 mins

IPL 2020: आप आईपीएल शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं

IPL 2020: करोड़ों किकेटप्रेमियों को लंबा इंतजार कराने के बाद आखिरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का शेड्यूल जारी कर दिया है. कार्यक्रम को लेकर पिछले कई दिनों से फ्रेंचाइजी टीमें दबाव बनाए हुए थीं, तो क्रिकेटप्रेमियों का इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा था, लेकिन यूएई पहुंचने के बाद ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दो खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बोर्ड हिलकर रह गया था. यहां तक कि मीडिया ने भी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया था. यही वजह रही कि बीसीसीआई ने शेड्यूल (IPL Schedule) जारी करने में अपना समय लिया. पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मुकाबले दोपहर 3:30 बजे और शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे. बता दें कि प्ले-ऑफ मैचों और फाइनल की तारीख बाद में घोषित की जाएगी.

Advertisement

IPL SCHEDULE डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

करोड़ों क्रिकेटप्रेमी आईपीएल के शेड्यूल को लेकर मानो तरस गए थे और इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम्स भी बनाए जा रहे थे, लेकिन बीसीसीआई ने हालिया हालात के कारण थोड़ा देरी की, जिसके तहत चेन्नई के 2 खिलाड़ियों सहित स्टॉफ के कुल 13 सदस्यों का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. बहरहाल, बीसीसीआई ने आज रविवार को अपना वादा पूरा करते हुए शेड्यूल जारी कर दिया. 

यह भी पढ़ें:  भारत के पूर्व ट्रेनर ने विराट कोहली की फिटनेस को लेकर दिया यह बड़ा बयान

इसके तहत दुबई 19 सितम्बर को चेन्नई और मुंबई के बीच उद्घाटक मुकाबला अबुधाबी में खेला जाएगा. अगले दिन रविवार को दिल्ली का मुकाबला पंजाब से होगा, जबकि सोमवार यानि 21 सितम्बर को तीसरा मैच हैदराबाद और बेंगलोर के बीच खेला जाएगा. ये दोनों ही मुकाबले दुबई में खेले जाएंगे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  IPL 2020: ये हैं आईपीएल इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद जिन्होंने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया

Advertisement

मंगलवार (22 सितंबर) को टूर्मामेंट की कार्यवाही शारजाह स्थानांतरित हो जाएगी. यहां राजस्थान एमएस धोनी की टीम चेन्नई की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 10 डबल हेडर हैं. और भारतीय समयानुसार ये मैच दोपहर 3:30 और 7:30 से खेले जाएंगे. सभी मैचों में 24 का आयोजन दुबाई, 20 अबुधाबी और 12 मैच शारजाह में होंगे. 

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ICC T20I Ranking: वर्ल्ड कप की शुरुआत से भारत की बादशाहत कायम, यह टीम सभी के लिए बड़ी वॉर्निंग बनकर उभरी
IPL 2020: आईपीएल का शेड्यूल, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच, जानिए पूरी डिटेल्स
Virat Kohli Royal Challengers Bengaluru to Delhi Capitals Kevin Pietersen advice for RCB ex Skipper To End IPL Title Drought
Next Article
RCB का साथ छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे विराट कोहली? इंग्लैंड के दिग्गज ने बेंगलुरु के पूर्व कप्तान को दी सलाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;