IPL 2020: शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर MS Dhoni करेंगे करिश्मा, कप्तानी का दिखेगा जलवा

IPL 2020 in Sharjah: (CSK vs RR)चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का चौथा मैच खेला जाएगा. पहला मैच सीएसके टूर्नामेंट में जीत चुकी है

IPL 2020: शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर MS Dhoni करेंगे करिश्मा, कप्तानी का दिखेगा जलवा

IPL 2020: शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर MS Dhoni कर सकते हैं करिश्मा

खास बातें

  • शारजाह के ऐतिहासिक मैदान पर सीएसके और राजस्थान का मुकाबला
  • धोनी आईपीएल में पूरा कर सकते हैं 300 छक्के
  • पहले मैच में सीएसके ने मुंबई को हराया

IPL 2020 in Sharjah: (CSK vs RR)चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का चौथा मैच खेला जाएगा. पहला मैच सीएसके टूर्नामेंट में जीत चुकी है. मुंबई के खिलाफ सीएसके ने कमाल करते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की थी. राजस्थान की टीम सीएसके के साथ मैच खेलकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत करेगी. सीएसके और राजस्थान के बीच मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में (Sharjah Cricket Stadium) में खेला जाएगा. शारजाह के मैदान पर अबतक (Sharjah T20 matches records) 13 मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को 9 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 4 दफा बाद में बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है.

शारजाह के मैदान पर स्पिनरों का बोलबाला रहा है, यहां पर अफगानी लेग ब्रेक गेंदबाज समीउल्लाह शेनवारी ने कमाल करते हुए टी20 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा मोहम्मद नबी भी शारजाह पर अपनी फिरकी से कमाल करने में सफल रहे हैं. स्पिनरों को मदद देनी वाली पिच पर धोनी की टीम को बड़ा फायदा मिल सकता है. धोनी के पास पीयूष चावला और जडेजा जैसे स्पिनर्स हैं जो मैच में कमाल कर सकते हैं. 3 मार्च 2013 को पहला टी20 मैच इस मैजदान पर खेला गया था. 

धोनी (MS Dhoni) बना सकते हैं रिकॉ़र्ड
कप्तान के तौर पर धोनी ने पहले ही मैच में अपनी कप्तानी से हर किसी को हैरान कर दिया था. राजस्थान के खिलाफ एक बार फिर धोनी की कप्तानी का जलवा देखने को मिल सकता है. कप्तानी के अलावा बल्ले से धोनी एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं. धोनी ने आईपीएल में अबतक 295 छक्के जमाए हैं. 300 छक्के पूरा करने में माही को केवल 5 छक्के जमाने हैं. यदि मैच में धोनी की बल्लेबाजी आती है तो इस रिकॉर्ड को अपने नाम सकते हैं.


आईपीएल में 300 छक्के जमाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सुरेश रैना (Suresh Raina) के नाम है. रोहित ने आईपीएल (IPL) में 361 छक्के लगाए हैं तो वहीं सुरेश रैना 311 छक्के ठोक चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.