IPL 10: शुरुआती मैच आरसीबी-सनराइजर्स के बीच, कोहली-एबी की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी पर होगा RCB का दारोमदार

IPL 10: शुरुआती मैच आरसीबी-सनराइजर्स के बीच, कोहली-एबी की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी पर होगा RCB का दारोमदार

आरसीबी का कार्यवाहक कप्‍तान शेन वाटसन को बनाया गया है (फोटो BCCI)

खास बातें

  • स्‍टार प्‍लेयर्स की चोटों के कारण परेशान है RCB टीम
  • शेन वाटसन को कार्यवाहक कप्‍तान नियुक्‍त किया
  • क्रिस गेल पर होगा आरसीबी का बहुत कुछ दारोमदार
हैदराबाद:

कप्‍तान विराट कोहली सहित कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की चोटों से परेशान रायल चैलेंजर्स बेंगलूर (RCB)को आईपीएल-10 के  उद्घाटन मैच में बुधवार को यहां मौजूदा चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. टीम को इस मैच में अपने दो स्‍टार खिलाड़ि‍यों विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. कोहली और डिविलियर्स चोटिल होने के कारण कल के मैच में नहीं खेलेंगे. कोहली कंधे की चोट की वजह से बाहर हैं जबकि डिविलियर्स पीठ दर्द से उबर रहे हैं. यहीं नहीं, RCB को ओपनर लोकेश  राहुल की कमी भी खलेगी जो चोट के कारण पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे.  आरसीबी के युवा बल्लेबाज सरफराज खान भी बेंगलुरू में अ5यास के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गये हैं और उनका भी पूरे सत्र से बाहर रहने की संभावना है.

 कोहली के कल सहित शुरू के कुछ मैचों में नहीं खेलने की संभावना है. शेन वाटसन को अपना कार्यवाहक कप्तान नियुक्त किया है. आरसीबी का दारोमदार अब क्रिस गेल पर टिका है जो अगर चल गए तो फिर विरोधी टीम के धुर्रे उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. भारत के उदीयमान बल्लेबाज केदार जाधव की भी जिम्मेदारी बढ़ गई है. ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्टार ट्रेविस हेड, भारतीय खिलाड़ी सचिन बेबी और मनदीप सिंह भी बल्लेबाजी क्रम में महत्वपूर्ण बन गए हैं. आईपीएल 2017 की नीलामी में मोटी धनराशि पर खरीदे गये इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स के आने से आरसीबी की गेंदबाजी मजबूत हुई है. स्पिन विभाग की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल संभालेंगे. इसके अलावा वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर सैमुअल बद्री, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी गेंदबाजी विभाग को मजबूती प्रदान करेंगे.

 
david warner

सनराइजर्स टीम की बल्‍लेबाजी काफी कुछ डेविनड वॉर्नर पर केंद्रित होगी (Photo Credit: AFP)


दूसरी ओर डेविड वॉर्नर भले ही आस्ट्रेलिया के हाल में समाप्त हुए भारतीय दौरे में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन धर्मशाला में चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने अर्धशतक जमाया था और हैदराबाद की तरफ से उनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. वार्नर के साथ शीर्ष क्रम में शिखर धवन जिम्मेदारी संभालेंगे जो अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी करने के लिये बेताब हैं. धवन ने हाल में देवधर ट्राफी में अच्छा खेल दिखाया था. मध्यक्रम में युवराज सिंह की उपस्थिति सनराइजर्स की बल्लेबाजी को मजबूती मिली है. मोएजेस हेनरिक्स, केन विलियमसन, नमन ओझा, दीपक हुड्डा और विजय शंकर के रूप में टीम के पास अच्छे बल्लेबाज हैं. सनराइजर्स ने अपनी गेंदबाजी को मजबूती देने के लिये अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को टीम में शामिल किया है. आलराउंडर युवराज सिंह, हेनरिक्स, बेन कटिंग, मोहम्मद नबी और क्रिस जॉर्डन से टीम को बल्ले और गेंद दोनों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. मैच रात आठ बजे से शुरू होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com