219 की वनडे पारी के दौरान किशोर के गाने गा रहे थे वीरू

219 की वनडे पारी के दौरान किशोर के गाने गा रहे थे वीरू

नई दिल्‍ली :

वीरेंद्र सहवाग जिस मस्‍तमौला अंदाज में बल्‍लेबाजी करते थे, उनका स्‍वभाव भी वैसा ही है। कई बार तो बड़ी पारी खेलते हुए वे अपने साथी बल्‍लेबाजों को किशोर कुमार के गाने सुनाया करते थे। वनडे क्रिकेट में अपनी 219 रन की पारी के दौरान सहवाग ने रैना के साथ 140 रन जोड़े थे। इस पारी का जिक्र करते हुए रैना ने बताया, 'सहवाग बिना किसी तनाव के खेल रहे थे।  वे किशोर कुमार के गाने गा रहे थे। उनके शॉट ऐसे लग रहे थे कि विपक्षी  गेंदबाज असहाय होकर उन्‍हें देख रहे थे। '

स्‍वर्गीय पिता को समर्पित किया था दोहरा शतक
इंदौर में वनडे में बनाया गया दोहरा शतक वीरू ने अपने स्‍वर्गीय पिता को समर्पित किया था। खास बात यह है क‍ि इस पारी के दौरान सहवाग ने वनडे में सर्वाधिक स्‍कोर के अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को बेहतर किया था। सचिन वनडे में दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्‍लेबाज थे।

पहले टेस्‍ट में ही जमा दिया था शतक
सहवाग ने अपने टेस्‍ट करियर का अंदाज धमाकेदार अंदाज में किया था। नवंबर 2001 में ब्‍लोमफोंटेन में छठे नंबर पर बैटिंग करते हुए 105 रन बनाए थे। खास बात यह है कि इस पारी में उन्‍होंने अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के साथ पांचवें विकेट के लिए 220 रन की साझेदारी की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

द्रविड़ के साथ पहले विकेट के लिए जोड़े थे 410 रन
सहवाग ने अपनी ज्‍यादातर बड़ी पारियां प्रबल विरोधी पाकिस्‍तान के खिलाफ खेली हैं। 16 जनवरी 2006 को सहवाग ने राहुल द्रविड़ के साथ पहले विकेट के लिए 410 रन की साझेदारी की थी। इसके बावजूद यह जोड़ी तीन रन के अंतर से पहले विकेट की साझेदारी का उस समय का विश्‍व रिकॉर्ड बनाने से चूक गई थी। यह रिकॉर्ड वीनू मांकड़ और पंकज राय की जोड़ी ने वर्ष 1956 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। मांकड़-राय के इस रिकॉर्ड को बाद में नील मैकेंजी और ग्रीम  स्मिथ की जोड़ी ने वर्ष 2008 में बांग्‍लादेश के खिलाफ पहले विकेट के लिए 415 रन जोड़कर तोड़ा था।