यह ख़बर 04 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चोटिल पेटिंसन आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चोटिल होने के कारण इंडियन प्रीयिमर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में नहीं खेल पाएंगे। पेटिंसन को पेट के निचले हिस्से में तकलीफ से उबरने के लिए ऑपरेशन कराना है और इस कारण उनका चैम्पिंयस ट्रॉफी में भी खेलना
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चोटिल होने के कारण इंडियन प्रीयिमर लीग (आईपीएल) के छठे संस्करण में नहीं खेल पाएंगे। पेटिंसन को पेट के निचले हिस्से में तकलीफ से उबरने के लिए ऑपरेशन कराना है और इस कारण उनका चैम्पिंयस ट्रॉफी में भी खेलना तय नहीं है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जस्टिन पाओलोनी ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि पेटिंसन के हालांकि एशेज तक फिट होने की उम्मीद है लेकिन वह आईपीएल और चैम्पियंस ट्रॉफी में अपनी टीमों के लिए नहीं खेल सकेंगे। सीए ने कहा कि पेटिंसन की चोट क्रिकेट से सम्बंधित नहीं है।

आईपीएल में पेटिंसन इस साल कोलकाता नाइट राइर्ड्स के लिए खेल रहे थे। नाइट राइर्ड्स ने बुधवार को अपना पहला मैच खेला, जिसमें पेटिंसन शामिल नहीं थे। नाइट राइर्ड्स ने कहा था कि वह सीए द्वारा तय आराम की अवधि में हैं, लिहाजा वह भारत नहीं पहुंच सके हैं।

दरअसल, पेटिंसन ने आराम की अवधि के दौरान कुछ मेडिकल टेस्ट कराए थे, जिसके नतीजे इन्हीं दिनों में आने थे। नतीजों के आने तक सीए के चिकित्सक पेटिंसन को ऑस्ट्रेलिया में ही रोके रखना चाहते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जस्टिन ने अपने बयान में कहा, "पेटिंसन के पेट के निचले हिस्से में तकलीफ है और इससे उबरने के लिए उन्हें ऑपरेशन कराना होगा। यह ऑपरेशन शुक्रवार को होगा। भारत से लौटने के बाद पेटिंसन ने चिकित्सकों की मदद ली थी क्योंकि इस तकलीफ के कारण वह भारत दौरे में परेशान रहे थे।"