अंगुली में छह टांके होने के बावजूद खूब खेले कौशल सिल्‍वा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जमाया शतक

अंगुली में छह टांके होने के बावजूद खूब खेले कौशल सिल्‍वा, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जमाया शतक

कौशल सिल्‍वा ने शतक बनाकर तीसरे टेस्‍ट में श्रीलंका की स्थिति मजबूत कर दी.

खास बातें

  • तीसरे टेस्‍ट के चौथे दिन श्रीलंका का स्‍कोर 8/312 रन
  • मेजबान टीम की ऑस्‍ट्रेलिया पर बढ़त 288 रन की हुई
  • तीन मैचों की सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर सकती है श्रीलंका
कोलंबो:

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कौशल सिल्वा के जुझारू शतक से श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर मंगलवार को यहां अपनी पकड़ मजबूत कर दी. सिल्वा ने 115 रन की शानदार पारी खेली जिससे श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 312 रन बनाकर 288 रन की अच्छी बढ़त हासिल करके तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने की उम्मीद जगा दी. ऑस्ट्रेलिया के लिये सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब की टर्न लेती पिच पर पांचवें दिन बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा.

सीरीज में इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को स्पिनरों के सामने जूझना पड़ा था. श्रीलंकाई पारी का आकर्षण कौशल सिल्वा का करियर का तीसरा शतक रहा. उन्होंने स्पिनरों पर अच्छी तरह से लाइन पर आकर कई खूबसूरत कवर ड्राइव लगाए जबकि मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के इनस्विंगर को बैकफुट पर जाकर बखूबी खेला. इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अपनी पारी में 269 गेंदों का सामना किया था और दस चौके लगाये.

कौशल सिल्वा सोमवार को फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गये थे और उनकी छोटी उंगली पर छह टांके लगे थे. अपनी पारी के दौरान उन्होंने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ( 26) के साथ पांचवें विकेट के लिये 58 और उप कप्तान दिनेश चंदीमल ( 43) के साथ छठे विकेट के लिये 90 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की. इनके अलावा धनंजय डिसिल्वा ने अच्छी बल्लेबाजी की. वह अभी 56 गेंदों पर 44 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े सुरंगा लखमल को अभी खाता खोलना है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 123 रन देकर चार विकेट लिए. बायें हाथ के स्पिनर जॉन हालैंड और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लिए हैं.
    
अंपायर को तीसरे अंपायर से फायदा मिला जब हालैंड की गेंद पर कुशाल परेरा (24) को विकेट के पीछे कैच आउट करार दिया गया. पहले मैच में शतक जाने वाले कुशाल मेंडिस ने आते ही तेज-तर्रार शाट लगाने शुरू किये और 14 गेंदों में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 18 रन जुटाए. मिशेल स्टार्क ने उन्हें पगबाधा आउट किया. लियोन ने बाद में मैथ्यूज, चंदीमल और रंगना हैराथ को भी आउट किया. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 379 रन बनाकर 24 रन की बढ़त हासिल की थी. श्रीलंका ने अपनी पारी में 355 रन बनाये थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com