आर अश्विन की बल्लेबाजी से खुश हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, कहा- बन गया संकटमोचक

आर अश्विन की बल्लेबाजी से खुश हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़, कहा- बन गया संकटमोचक

अश्विन ने विंडीज दौरे के पहले टेस्ट में शतक बनाया था (फोटो: AFP)

सेंट लूसिया:

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन खेली गई संघर्षपूर्ण पारी की प्रशंसा की है. अश्विन ने नाबाद 75 रनों की पारी खेलकर भारत को बड़े संकट से उबारा. 100 रन के भीतर भारत के चार विकेट गिर चुके थे, जबकि अश्विन क्रीज पर उतरे, जिसके बाद उन्होंने अजिंक्य रहाणे (35) के साथ 39 रनों की और ऋद्धिमान साहा (नाबाद 46) के साथ नाबाद 108 रनों की साझेदारी कर भारत को संकट से उबार लिया.

पहले दिन की समाप्ति पर भारत ने पांच विकेट पर 234 रन बना लिए थे. अश्विन ने पहले टेस्ट मैच में भी शानदार शतक लगाया था और भारत की जीत में भी अहम भूमिका निभाई थी. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने 52 ओवरों में ही 126 रनों पर भारत के पांच विकेट चटका दिए थे. जिसके बाद अश्विन और साहा ने पारी को संभाला और दोनों के बीच अभी तक 38 ओवरों में 108 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

दिन का खेल खत्म होने के बाद बांगड़ ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "यह उनकी छठे नंबर पर तीसरी पारी है. इस सीरीज से पहले उन्होंने इस नंबर पर बल्लेबाजी नहीं की थी, इसलिए उनको देखना शानदार है. हम जानते हैं कि वह उन खिलाड़ियों में से हैं जिनमें बल्लेबाजी की शानदार प्रतिभा है लेकिन उन्होंने छठे नंबर कभी बल्लेबाजी नहीं की."

उन्होंने कहा, "हमें पता है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत शीर्षक्रम के बल्लेबाज के रूप में की थी और अपने राज्य की टीम के लिए भी अच्छा योगदान दिया था."

बांगड़ ने कहा, "इससे हमें एक विकल्प मिला है. जिस तरह से निचले क्रम के बल्लेबाज योगदान दे रहे हैं उसने हमें भरोसा दिया है कि जब भी टीम मुश्किल में फंसेंगी यह टीम के काम आएंगे."

बांगड़ ने साहा की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "साहा ने दोनों टेस्ट मैचों में 40-40 के तकरीबरन रन बनाए हैं और उन्होंने श्रीलंका एवं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छा योगदान दिया था. वह शानदार टीम भावना वाले खिलाड़ी हैं और वह टीम के लिए जरूरत पड़ने पर कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. उन्होंने लगातार साबित किया है कि वह निरंतर सहयोग देने के लिए तैयार हैं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com