इंग्लैंड के क्रिकेटरों को अभी तक बीसीसीआई से नहीं मिला दैनिक भत्ता, क्रेडिट कार्ड से चला रहे काम

इंग्लैंड के क्रिकेटरों को अभी तक बीसीसीआई से नहीं मिला दैनिक भत्ता, क्रेडिट कार्ड से चला रहे काम

फाइल फोटो

खास बातें

  • इंग्लैंड टीम 18 दिन से भारत में लेकिन खिलाड़ियों को दैनिक भत्ता नहीं मिला
  • भुगतान के सहमति पत्र पर दोनों बोर्ड ने अभी तक दस्तखत नहीं किए
  • भारत सरकार के नोटबंदी के फैसले का परोक्ष प्रभाव
नई दिल्ली:

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम 18 दिन से भारत में है लेकिन अभी तक उसके खिलाड़ियों को बीसीसीआई से दैनिक भत्ता नहीं मिल सका है क्योंकि भुगतान के सहमति पत्र पर दोनों बोर्ड ने अभी तक दस्तखत नहीं किए हैं. 

उच्चतम न्यायालय ने पहले तीन टेस्ट के लिए प्रति मैच लगभग 58 . 6 लाख रुपये मंजूर कर दिए हैं लेकिन इसमें दैनिक भत्ता शामिल नहीं है. अभी तक इंग्लैंड टीम को ज्यादा परेशानी नहीं आई लेकिन भारत सरकार के नोटबंदी के फैसले का उन पर परोक्ष प्रभाव पड़ा है क्योंकि नोटों की सीमित आपूर्ति भी खत्म हो रही है.

इंग्लैंड टीम के एक सूत्र ने बताया, "इंग्लैंड टीम को अभी तक बीसीसीआई से कोई भत्ता नहीं मिला है." इंग्लैंड के हर सदस्य को बीसीसीआई से 50 पाउंड रोज मिलने हैं जो मौजूदा विनिमय दर के हिसाब से 4200 रुपये हैं. मैच अधिकारियों और भारतीय खिलाड़ियों को भी दैनिक भत्ता नहीं मिला है.

यह पूछने पर कि इंग्लैंड के खिलाड़ी कैसे अपना काम चला रहे हैं, सूत्र ने कहा, "खिलाड़ी और सहयोगी स्टॉफ क्रेडिट कार्ड से काम चला रहे हैं और मैनेजर ने उन्हें सीमित मात्रा में भारतीय मुद्रा दी थी." बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के से संपर्क नहीं हो सका. शिर्के ने ईसीबी परिचालन मैनेजर फिल नीएल को लिखा था कि बीसीसीआई इंग्लैंड टीम का खर्च वहन करने में असमर्थ है. उन्होंने लिखा था,"बीसीसीआई इस समय भारतीय क्रिकेट बोर्ड और ईसीबी के बीच हुए सहमति पत्र पर अमल की स्थिति में नहीं है."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com