भारतीय टीम बनी U19 वर्ल्ड चैंपियन, BCCI सचिव जय शाह ने की ईनामों की घोषणा

Under-19 World Cup Final में भारत की टीम ने कमाल करते हुए इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया

भारतीय टीम बनी U19 वर्ल्ड चैंपियन,  BCCI सचिव जय शाह ने की ईनामों की घोषणा

जय शाह ने की ईनामों की घोषणा

Under-19 World Cup Final में भारत की टीम ने कमाल करते हुए इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम ने रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया. भारत की ओर से शेख रशीद ने 50 रन की पारी खेली, तो वहीं आखिरी समय में राजा बावा ने 35,  निशांत सिंधु ने नाबाद 50 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी. भारतीय अंडर 19 टीम के बाद BCCI सचिव जय शाह ने ईनामों की घोषणा ट्वीट के जरिए की है. जय शाह ने ट्वीट में लिखा, 'मुझे U19 #TeamIndia दल के लिए #U19CWCFinal में उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए प्रति खिलाड़ी 40 लाख और प्रति सहयोगी स्टाफ 25 लाख के इनाम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है.  आपने भारत के ध्वज को गौरवान्वित किया है.'  जय शाह ने अपने ट्वीट में गांगुली और बीसीसीआई को भी टैग किया है.

U-19 WC Final: भारतीय गेंदबाज ने फेंकी डराने वाली गेंद, बल्लेबाज का हुआ बुरा हाल, क्रीज पर आते ही आउट- Video

मैच की बात करें तो टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे कामयाब टीम भारत ने इंग्लैंड को 44.5 ओवर में 189 रन पर आउट कर दिया था। बावा ने 9.5 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाये.


U19 WC: रवि कुमार ने फाइनल में मचाई धूम, इंग्लिश कप्तान को फंसाकर किया बोल्ड, शॉट खेलते ही हुआ आउट- Video

जवाब में भारत ने छह विकेट खोकर 14 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया. एक समय पर भारत के चार विकेट 97 रन पर गिर चुके थे और आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में शतक लगाने वाले कप्तान यश धुल 17 रन पर आउट हो गए. लेकिन निशांत सिंधू (54 गेंद में नाबाद 50) और बावा ( 35 ) ने 67 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती? .