Sri Lanka Women vs India Women : पहले मुकाबले में भारत की शानदार जीत, शेफाली और जेमिमा की शानदार बल्लेबाजी

जेमिमा रोड्रिगेज ने 27 गेंद में 36 रन की पारी से वापसी की जिससे भारतीय महिला टीम ने गुरूवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ छह विकेट पर 138 रन का स्कोर बनाया था

Sri Lanka Women vs India Women : पहले मुकाबले में भारत की शानदार जीत, शेफाली और जेमिमा की शानदार बल्लेबाजी

पहले टी20 में भारत की 34 रनों से जीत

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने लंका को 34 रनों से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए थे, जिसके जवाब में लंका की टीम सिर्फ 104 रन ही बना पाई. भारत के लिए शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज ने अच्छी बल्लेबाजी की. 

इससे पहले अगर मैच की बात करें तो जेमिमा रोड्रिगेज ने 27 गेंद में 36 रन की पारी से वापसी की जिससे भारतीय महिला टीम ने गुरूवार को यहां पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ छह विकेट पर 138 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत की सभी प्रारूपों की नयी कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बजाय श्रीलंका ने स्वप्निल शुरूआत की. भारत ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (01) का विकेट पारी के तीसरे ओवर में ही खो दिया. 25 साल की भारतीय खिलाड़ी हाथ खोलने के प्रयास में अनुभवी ओाशादी का शिकार बनीं. वह शॉट खेलने की कोशिश में गेंद सीधे मिडऑन पर खड़ी चामरी अटापट्टू को कैच दे बैठीं.

सभिनेनी मेघना एक भी रन नहीं जोड़ सकीं और अनुभवी राणासिंघे ने उन्हें ड्रेसिंग रूम में भेज दिया. गर्म और उमस भरे हालात में शुरू में ही दो विकेट गंवाने के बाद टीम पर दबाव साफ दिख रहा था. हरमनप्रीत और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने इस नाजुक स्थिति को संभाला. शेफाली (31 रन) आउट होने वाली तीसरी खिलाड़ी रही जिन्हें अटापट्टू ने अपना शिकार बनाया जब वह बड़ा शॉट खेलने का प्रयास कर रही थीं. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी कर सुनिश्चित किया कि उन्हें जल्द ही बड़ा विकेट मिल जाये और ऐसा हुआ भी जब कप्तान हरमनप्रीत (22) 11वें ओवर में स्पिनर इनोका राणावीरा की गेंद पर पगबाधा आउट हुई. राणावीरा ने दो और विकेट अपने नाम किये, उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (11) और पूजा वस्त्राकर (14) के विकेट लेकर मेहमान टीम के 17 ओवर में छह विकेट झटक लिये थे जबकि उसका स्कोर महज 106 रन था. टीम में वापसी कर रही रोड्रिगेज ने भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी बखूबी निभायी.


पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी रोड्रिगेज दबाव में नहीं आयी और उन्होंने टीम के लिये अहम रन जुटाये. उन्होंने तीन चौके और एक छक्का जमाया और दूसरे छोर पर दीप्ति शर्मा ने आठ गेंद में 17 रन जोड़े.

रणजी फाइनल में शतक लगाते ही इमोशनल हुए Sarfaraz Khan, आँखों से निकले आंसू - Video 

'अपनी पसंदीदा जर्सी' के साथ Rohit Sharma ने पूरे किए 15 साल, भावुक मेसेज के साथ कहा धन्यवाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* VIDEO: डबल बाउंस वाली गेंद पर Jos Buttler ने लगाया ऐसा छक्का, दर्शकों ने हैरानी में अपने सर पकड़ लिए