विज्ञापन

IND vs PAK: भारत जीतेगा या पाकिस्तान? दुनिया के 10 दिग्गजों की भविष्यवाणी आई सामने

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले किस टीम को जीत मिलेगी? दुनिया के 10 दिग्गजों ने भविष्यवाणी की है.

IND vs PAK: भारत जीतेगा या पाकिस्तान? दुनिया के 10 दिग्गजों की भविष्यवाणी आई सामने
India vs Pakistan

India vs Pakistan, T20 World Cup 2024: जिस मैच का सबको इंताजर था. वह पल आ गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का बहुप्रतीक्षित मुकाबला आज (9 जून) न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में किस टीम को जीत मिलेगी. यह सबसे बड़ा सवाल है. हालांकि, दुनिया के कई क्रिकेटरों ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि इस मुकाबले में किस टीम को जीत मिल सकती है. इसके पीछे की उन्होंने वजह भी बताई है. उनके नाम कुछ प्रकार हैं- 

हरभजन सिंह

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पूर्व स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो साझा किया है. इसमें रिपोर्टर ने हरभजन सिंह से पूछा गया कि भारत-पाकिस्तान मुकाबले में किस टीम को जीत मिलेगी? तो इसका जवाब देते हुए पूर्व क्रिकेटर ने इंडिया का नाम लिया. इसके पीछे की वजह उन्होंने भारतीय मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप को बताया है. इसके अलावा गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे पास बुमराह, पंड्या, अर्शदीप और सिराज जैसे गेंदबाज हैं. जो उनसे काफी बेहतर हैं. 

वसीम अकरम

वसीम अकरम का मानना है कि भारतीय टीम फॉर्म में है. वह अन्य टीमों से बेटर भी है. टूर्नामेंट में वह सबकी फेवरेट है. भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए उन्होंने भारत को 60 परसेंट जीत का दावेदार बताया है, जबकि ग्रीन टीम को 40 परसेंट.

नवजोत सिंह सिद्धू

सिद्धू का कहना है कि भारतीय टीम विपक्षी टीम से कई गुना बैलेंस्ड है. टीम के पास 3 क्वालिटी ऑलराउंडर हैं. 6 या 7 बॉलिंग के विकल्प हैं. बल्लेबाज फॉर्म में हैं. रोहित भी फॉर्म में आ गए हैं. होने को तो कुछ भी हो सकता है, लेकिन जिस तरह का भारतीय बैलेंस है. टीम का पलड़ा बहुत भारी है.

सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर का मानना है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम ही जीतेगी. यहां कोई सवाल ही नहीं उठता है. गावस्कर का कहना है कि पिच थोड़ी स्पाइसी है, लेकिन हमारे पास 4 क्वालिटी तेज गेंदबाज हैं. रोहित ने अर्धशतक जड़ा है. ऋषभ अच्छे लय में नजर आ रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय टीम का पलड़ा भारी है.

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ का मानना है कि इंडिया फिर से जीत सकता है. उनके पास 2 क्वालिटी तेज गेंदबाज हैं. यही वजह है कि मुझे लगता है दोबारा इंडिया जीत सकती है. 

इरफान पठान

पठान ने भी इंडिया को जीत का दावेदार बताया है. उनका कहना है कि मेरे हिसाब से भारत जीतेगी. क्योंकि भारत एक मजबूत टीम है. पॉवरप्ले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत अच्छे से बल्लेबाजी करें और यह मैच भारतीय टीम के हाथ में आ जाएगा.

रमीज राजा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का भी मानना है कि इस मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी है. क्योंकि उन्होंने अच्छा खेल अबतक दिखाया है. वह डिजर्व भी करते हैं. उन्हें कहीं भी मार नहीं पड़ रही है. पाकिस्तान को फिलहाल बहुत काम करने की जरूरत है.

श्रीसंत

श्रीसंत को भी लगता है कि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत जाएगी. उनका मानना है कि भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में हर बार एक्स फैक्टर विराट कोहली होते हैं. इस बार हार्दिक पंड्या होंगे. 

अंबाती रायडू

अंबाती रायडू का भी मानना है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में टाम इंडिया को जीत मिलेगी. हालांकि, मैच के दौरान टॉस का अहम रोल रहेगा. 

पीयूष चावला

पीयूष चावला का कहना है कि मुझे ऐसा महसूस हो रहा है इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत जाएगी. कागजों पर भारतीय खिलाड़ी काफी मजबूत नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- 'हर 3 महीने में खुशखबरी', पाकिस्तानी दिग्गज के निकले आंसू, जानें दुःख का क्या है कारण


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Report: राजस्थान के टॉप 3 खिलाड़ी हुए पक्के, संजू सैमसन सहित तीनों को मिलेगी इतनी सालाना फीस
IND vs PAK: भारत जीतेगा या पाकिस्तान? दुनिया के 10 दिग्गजों की भविष्यवाणी आई सामने
Virat Kohli: Virat Kohli Fourt Indian to 9000 Test Runs, Sachin Tendulkar, Rahul Dravid, Sunil Gavaskar Top the List
Next Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com