यह ख़बर 08 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नंबर एक टेस्ट रैंकिंग हासिल करने का प्रयास करेंगे : धोनी

खास बातें

  • धोनी ने नंबर एक पर फिर से पहुंचने से जुड़े सवाल पर कहा, यह योजना हमेशा बनी रहती है। आप खेल के जिस भी प्रारूप में खेलें आप हमेशा नंबर एक बनना चाहते हैं।
नई दिल्ली:

भारत ने पिछले साल इंग्लैंड के हाथों टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक रैंकिंग भले ही गंवा दी हो, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आश्वस्त किया कि टेस्ट में फिर से पहले नंबर पर पहुंचने की ‘प्रक्रिया जारी’ है।

धोनी ने नंबर एक पर फिर से पहुंचने से जुड़े सवाल पर कहा, यह योजना हमेशा बनी रहती है। आप खेल के जिस भी प्रारूप में खेलें आप हमेशा नंबर एक बनना चाहते हैं। हम इस धीमी सतत प्रक्रिया से जुड़े हैं। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी शृंखला के बारे में धोनी ने कहा कि यह शृंखला रोमांचक होगी।

कप्तान ने कहा, यह रोमांचक रहेगी। अगर आप इंग्लैंड की टीम को देखें, उनकी बहुत अच्छी टीम है, लेकिन अपनी क्षमता और कमजोरियों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। हमें समय के साथ (खेल में) सुधार करने की जरूरत भी होती है। धोनी ने कहा कि मुंबई में शृंखला से पहले आयोजित हो रहे छोटे शिविर से काफी मदद मिलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने खुलासा किया कि पेशेवर क्रिकेटर होना कभी उनके एजेंडे में शामिल नहीं था और वह एक सैनिक के तौर पर देश की सेवा करके ज्यादा खुश होते।